scorecardresearch
 

हैदराबाद गैंगरेप के आरोपी एनकाउंटर में ढेर, स्वाति मालीवाल का अनशन जारी

हैदराबाद लेडी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद भी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनशन जारी है. हैदराबाद गैंगरेप और हत्याकांड मामले को लेकर स्वाति मालीवाल अनशन पर बैठी हैं.

अनशन पर स्वाति मालीवाल  (फोटो-PTI) अनशन पर स्वाति मालीवाल (फोटो-PTI)

  • महिलाओं से दरिंदगी पर देशभर में आक्रोश
  • अनिश्चितकालीन अनशन पर स्वाति मालीवाल

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर पूरे देश में गुस्सा फूट रहा है. महिलाओं के साथ गैंगरेप और दरिंदगी के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. हैदराबाद में लेडी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद भी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपना अनशन खत्म नहीं किया.

स्वाति मालीवाल राजघाट पर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं. उनका कहना है कि निर्भया के दोषी अभी भी सरकारी मेहमान हैं. दोषियों को 6 महीने में सजा मिलनी चाहिए. स्वाति मालीवाल ने कहा कि मेरा अनशन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि जब तक हमारी सारी मांगें नहीं मानी जाएंगी मेरा अनशन खत्म नहीं होगा.

मालीवाल बोलीं- ऐसे हालात रहे तो पुलिस वाले क्या करेंगे?

मालीवाल ने कहा कि निर्भया के रेपिस्ट और कातिलों को आज तक फांसी नहीं हुई और इस घटना को सात साल हो गए. इस बीच देश में कई दर्जन रेप, गैंगरेप और रेप के बाद हत्या जैसी घटनाएं हो चुकी हैं. कई घटनाओं में आरोपी बेल पर बाहर आकर, पीड़ित महिलाओं पर हमला कर चुके हैं. अभी उन्नाव में भी ऐसी ही हृदयविदारक घटना हुई. ऐसे आरोपी जब सालों तक जेल में रहेंगे तो कड़े कानून का मतलब क्या. ऐसा ही होता रहा तो लोग सड़कों पर आ जाएंगे. ऐसा ही होता रहा तो पुलिसवाले आखिर क्या करेंगे.

मालीवाल के समर्थन में जुटी भीड़

महिलाओं के साथ दरिंदगी और हैवानियत के मामले में देशभर में गुस्सा है. जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. स्वाति मालीवाल के अनशन में हजारों छात्र/छात्राएं अपना समर्थन देने राजघाट पहुंचे. वहीं, अनशन के दूसरे दिन निर्भया के माता-पिता भी मालीवाल से मिलने आए. स्वाति मालीवाल ने कहा, जब तक केंद्र सरकार पूरे देश के लिए ऐसा सिस्टम नहीं बनाती कि रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो, तब तक मैं अनशन जारी रखूंगी.

क्या है पूरा मामला?

हैदराबाद में एक महिला डॉक्‍टर के साथ गैंगरेप करके उसकी हत्या कर दी गई . वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद रेप पीड़िता के शव को जला दिया गया था. महिला एक सरकारी अस्पताल में सहायक पशु चिकित्सक थीं. इस मामले में चार आरोपियों को पकड़ लिया गया था. पुलिस गुरुवार रात आरोपियों को क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए वारदात को अंजाम देने वाली जगह पर ले गई थी. जहां आरोपियों ने भागने की कोशिश की. इस दौरान मुठभेड़ में पुलिस ने सभी आरोपियों को मार गिराया.

अभिषेक आनंद के इनपुट के साथ

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें