scorecardresearch
 

नहीं रहे दिल्ली के पूर्व सीएम मदन लाल खुराना, 82 साल की उम्र में हुआ निधन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार रात लगभग 11 बजे मदन लाल खुराना ने अंतिम सांस ली.

X
फोटो- ट्विटर फोटो- ट्विटर

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना का निधन हो गया है. वे 82 साल के थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार रात लगभग 11 बजे उनका निधन हुआ है.

दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित अपने मकान में उन्होंने आखिरी सांस ली. मदन लाल खुराना के बेटे हरीश खुराना ने ट्विटर के जरिए ये जानकारी दी है.

मदन लाल खुराना पिछले कुछ सालों से ब्रेन स्ट्रोक की वजह से कोमा में थे. डॉक्टर लगातार उनका इलाज कर रहे थे. इसी साल अगस्त महीने में उनके बड़े बेटे विमल खुराना का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ था.

मदन लाल खुराना बीजेपी के कद्दावर नेता थे. दिल्ली की राजनीति में वह लंबे समय तक सक्रिय रहे. वे 1993 से 1996 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे.  2001 में उन्हें राजस्थान का राज्यपाल भी बनाया गया था. मदन लाल खुराना का जन्म पाकिस्तान के फैसलाबाद में 15 अक्टूबर 1936 को हुआ था. ब्रिटिश राज में ये इलाका अविभाजित भारत के पंजाब प्रांत के लायलपुर में पड़ता था.

1947 में देश के बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत आ गया था. तब खुराना मात्र 12 साल के थे. उनका परिवार दिल्ली के कीर्ति नगर के रिफ्यूजी कॉलोनी में रहता था. खुराना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन पास की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें