scorecardresearch
 

AAP नेता को ईडी का नोटिस, राघव चड्ढा बोले- हमारी लोकप्रियता देख बौखलाई भाजपा

ईडी ने 10 सितंबर 2021 को प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत पंकज गुप्ता को नोटिस भेजा है. यह नोटिस ईडी के उप निदेशक राजाराम मीणा की तरफ से भेजा गया है, जिसमें आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को 22 सितंबर को सुबह 11.30 बजे ईडी दफ्तर आकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है.

आप प्रवत्ता राघव चड्ढा (फाइल फोटो) आप प्रवत्ता राघव चड्ढा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत भेजा नोटिस
  • आप नेता बोले- केजरीवाल की लोकप्रियता से घबराई सरकार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को नोटिस जारी किया है. ईडी के इस कदम के बाद आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आम आदमी पार्टी का उत्पीड़न करने के लिए मोदी सरकार ने जो प्रक्रिया शुरू की थी, उसके तहत ईडी ने एक 'प्रेम पत्र' लिखा है. 

दरअसल, ईडी ने 10 सितंबर 2021 को प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत पंकज गुप्ता को नोटिस भेजा है. यह नोटिस ईडी के उप निदेशक राजाराम मीणा की तरफ से भेजा गया है, जिसमें आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को 22 सितंबर को सुबह 11.30 बजे ईडी दफ्तर आकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है. 

केजरीवाल की लोकप्रियता से बौखलाई भाजपा - AAP

राघव चड्ढा ने कहा, भाजपा की नीति है कि जब विरोधी राजनीतिक दल को चुनावों में हरा नहीं पाते हैं और राजनीतिक हत्या नहीं कर पाते हैं, तो किरदार की हत्या करने के लिए इस तरह के हमले किए जाते हैं. चड्ढा ने कहा, भाजपा की यह नीति चलने वाली नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि आप और अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता को देख भाजपा और केंद्र सरकार डर गई है और सभी एजेंसियों को कहा है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं को बर्बाद करो. 

यह आप नेताओं के खिलाफ साजिश - राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने कहा,  भाजपा ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं का उत्पीड़न करने के लिए यह पूरी साजिश रची है. उन्होंने कहा, भाजपा को अब ईडी के लोक नायक भवन, खान मार्केट स्थित कार्यालय को शिफ्ट कर दीनदयाल सड़क मार्ग पर कमरा दिलवा देना चाहिए, जिससे कि भाजपा का मुख्यालय पास में होगा. ऐसे में ईडी के निदेशक और उपनिदेशक को आने-जाने और आदेश लेने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. यह इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि ईडी भाजपा की प्रमुख संस्था के तौर पर काम कर रही है. 

राघव चड्ढा ने कहा कि सीबीआई ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय पर रेड की. दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री के बेड रूम तक जाकर तहकीकात की. इन मामलों में आजतक कोई गड़बड़ी दिल्ली पुलिस-सीबीआई को नहीं मिली. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई ने दो बार 6-6 घंटे तक जांच की, लेकिन आज तक चार्जशीट तक फाइल नहीं कर पाए. अब सीबीआई को क्लोजर रिपोर्ट फाइल करनी पड़ रही है.

'हाईकोर्ट से भाजपा को लगा झटका'

चड्ढा ने कहा, चुनाव आयोग ने हमारे 21 विधायकों को भाजपा के कहने पर अयोग्य कर दिया. हमने जब हाईकोर्ट में चुनौती दी तो चुनाव आयोग और भाजपा को मुंह की खानी पड़ी और उस अयोग्यता को रद्द कर दिया गया. इसके अलावा, पिछले 5 साल के कार्यकाल में हमारे दो दर्जन विधायकों को गिरफ्तार किया गया. सभी मामलों में विधायक कोर्ट द्वारा बाइज्जत बरी हुए. दिल्ली पुलिस को डांट फटकार और कोर्ट की लताड़ खानी पड़ी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें