scorecardresearch
 

महंगी कारों को डिसमेंटल कर बेच देते थे पार्ट्स, पुलिस ने किया गैंग का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये गैंग गाड़ी चोरी करने से पहले इलाके की रेकी करता था. फिर मौका देखकर गाड़ी चोरी करने के बाद उसे किसी ऐसी जगह पार्क कर देता जहां आमतौर पर किसी का ध्यान न जाये. कभी किसी पार्किंग में तो कभी किसी खाली जगह पर, इसके बाद ये लोग वहां नज़र रखते थे.

X
पुलिस ने किया गाड़ी चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ पुलिस ने किया गाड़ी चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली पुलिस ने किया कार चोरों के गैंग का भंडाफोड़
  • गाड़ी काट कर बेच देते थे पार्ट्स

दिल्ली पुलिस ने कार चोरों के एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो कार को चोरी करने के बाद उनके पार्ट्स को अलग अलग करके खुले बाजार में बेच दिया करता था. पुलिस के मुताबिक चोरों का ये गैंग उन्हीं गाड़ियों को ही टारगेट करता था जिनके पार्ट्स की बाजार में बड़ी मात्रा में डिमांड रहती है. पुलिस ने इस गैंग के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनके नाम फहीमुद्दीन और अमरजीत सिंह है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये गैंग गाड़ी चोरी करने से पहले इलाके की रेकी करता था. फिर मौका देखकर गाड़ी चोरी करने के बाद उसे किसी ऐसे जगह पार्क कर देता जहां आमतौर पर किसी का ध्यान न जाये. कभी किसी पार्किंग में तो कभी किसी खाली जगह पर, इसके बाद ये लोग वहां नज़र रखते थे. ये ऐसा इसलिये करते थे ताकि गाड़ी में अगर ट्रैकर लगा हो और पुलिस उसे खोजती हुई अगर पहुंच जाए तो उसे गाड़ी तो मिल जाये लेकिन गैंग के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाए और वो पकड़े जाने से बच जाएं.

चोरी के बाद ये गाडियों को काट दिया करते थे

अगर दो या तीन दिन तक कोई उन गाड़ियों तक नही पहुंचता था फिर ये उस गाड़ियों को वहां से लेकर अपने गैराज जाते फिर वहां उनके सारे पार्ट्स खोल दिया करते थे और पार्ट्स को बाजार में बेच दिया करते थे. यानी इधर लोग अपनी चोरी की कार को खोजने में जुटे हुए हैं, पुलिस थाने के चक्कर काट रहे हैं उधर आपकी गाड़ी के टुकड़े कट कर बिक चुके होते हैं.

 

ऐसे पकड़ में आये शातिर बदमाश

शाहदरा जिला पुलिस का कहना है कि रात में चोरी और झपटमारी की वारदात को रोकने के लिए उनकी टीम लगातार पेट्रोलिंग करती है. इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि दो शातिर चोर शाहदरा के पुस्ता इलाके में मौजूद हो सकते हैं. इस जानकारी के बाद पुलिस की टीम ने रेड करके फहीमुद्दीन और अमरजीत को गिरफ्तार कर लिया. जबकि इनका एक साथी मौके से फरार हो गया. इस वक़्त भी ये चोरी की हौंडा सिटी कार में थे.

बरामदगी

पुलिस की पूछताछ के बाद इनके पास से चोरी की चार कार, और कई कारों के पार्ट्स, कार को डिस्मेंटल करने का टूल बरामद किया है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें