scorecardresearch
 

न भीड़ काबू में, न कोरोना नियमों का पालन.. खुलकर फिर बंद हुए दिल्ली के कई बाजार

कोरोना नियमों (Corona Protocol) का पालन न होने के मद्देनजर लाजपत नगर 2 की सेंट्रल मार्केट (Central Market) को अगले आदेश तक के लिए बंद किया गया है. लाजपत नगर (Lajpat Nagar) मार्केट ट्रेडर एसोसिएशन से जवाब भी मांगा गया है.

लाजपत नगर 2 की सेंट्रल मार्केट को अगले आदेश तक के लिए बंद किया गया है. (फाइल फोटो) लाजपत नगर 2 की सेंट्रल मार्केट को अगले आदेश तक के लिए बंद किया गया है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अगले आदेश तक बंद किया गया लाजपत नगर मार्केट
  • ट्रेडर एसोसिएशन के जवाब और रिव्यू के आधार पर आगे फैसला
  • कोरोना नियमों का पालन न होने पर की गई कार्रवाई

कोरोना संकट (Corona Pandemic) के दौरान लगाई गई पाबंदियों के चलते कोरोना के मामलों (Corona Cases) में काफी हद तक कमी आई है. कोरोना के मामले कम होने के साथ ही कई जगहों पर नियमों में रियायत दी गई है. हालांकि नियमों में रियायत के बाद लोगों का फिर से लापरवाही भरा रवैया सामने आ रहा है. जिसके चलते प्रशासन सख्त हो गया है.

दिल्ली (New Delhi ) में कुछ बाजार खुलकर फिर से बंद हो गए हैं.  कोरोना नियमों (Corona Protocol) का पालन न होने के मद्देनजर लाजपत नगर 2 की सेंट्रल मार्केट (Central Market) को अगले आदेश तक के लिए बंद किया गया है. लाजपत नगर (Lajpat Nagar) मार्केट ट्रेडर एसोसिएशन से जवाब भी मांगा गया है, प्रशासन की ओर से पूछा गया है कि उनके खिलाफ एक्शन क्यों ना लिया जाए. चार जुलाई को यह आदेश जारी किया गया है और जवाब देने के लिए एक दिन का समय दिया गया है.

इसके साथ ही एक दिन में ये भी सुनिश्चित करने को कहा गया है  कि बाज़ार में कोविड (Covid) अप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन कराने के सभी मानक पूरे हों. ट्रेडर एसोसिएशन के जवाब और रिव्यू के आधार पर बाज़ार खोलने को लेकर प्रशासन की ओर से निर्णय लिया जाएगा. आदेश में बताया गया है कि इलाके के SDM की निगरानी में एनफोर्समेंट टीम ने लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट 2 का निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान कोविड-19 नियमों का घोर उल्लंघन पाया गया. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

सदर बाजार की रुई मंडी को बंद करने का आदेश

उधर, कोरोना नियमों का पालन न करने के मद्देनजर पुरानी दिल्ली (Old Delhi) के मशहूर सदर बाजार (Sadar Market) की रुई मंडी को बंद करने का आदेश भी जारी किया गया है. प्रशासन ने रुई मंडी को 5 जुलाई से 6 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया है. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि रुई मंडी में बड़े पैमाने पर भीड़ देखी गयी और ठेले वाले, वेंडर्स और आम पब्लिक द्वारा कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था. जिसके बाद जिला प्रशासन रुई मंडी को 2 दिन बंद रखने का फैसला लिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें