scorecardresearch
 

दिल्ली सरकार ने 632 डॉक्टरों के प्रमोशन की घोषणा की

दिल्ली सरकार की मानें तो 265 चिकित्सा अधिकारियों को वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी प्रथम डीएसीपी बनाया गया है. ये पदोन्नतियां 23 दिसंबर 2013 से लंबित थीं.

सत्येंद्र जैन सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में विभिन्न पदों पर काम कर रहे 632 डॉक्टरों की पदोन्नति का ऐलान किया है. स्वास्थ्य विभाग से मंजूरी मिलने के बाद आखिरी आदेश जारी कर दिए गए हैं.

दिल्ली सरकार की मानें तो 265 चिकित्सा अधिकारियों को वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी प्रथम डीएसीपी बनाया गया है. ये पदोन्नतियां 23 दिसंबर 2013 से लंबित थीं. केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने 23 दिसंबर 2013 से ही डॉक्टरों को वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी बनाने के आदेश जारी किए हैं. इसके अलावा दिल्ली स्वास्थ्य सेवा डीएचएस कैडर के अंतर्गत 185 नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 डॉक्टरों को नॉन टीचिंग स्पेश्लिस्ट ग्रेड 2 में पदोन्नत किया गया है, और इनकी पदोन्नति 23 दिसंबर 2011 से लागू मानी जाएगी.

साथ ही 182 नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट ग्रेड 2 डॉक्टरों को नॉन टीचिंग स्पेशलिस्ट ग्रेड 1 में पदोन्नत किया गया है, और इनकी पदोन्नति 23 दिसंबर 2015 से लागू मानी जाएगी. सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य विभाग से प्रमोशन संबंधी अन्य सभी मामलों, खासतौर से दिल्ली सरकार के तहत कार्यरत डॉक्टरों की पदोन्नतियों को तेजी से निपटाने के निर्देश दिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×