scorecardresearch
 

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की केंद्र से अपील, रद्द की जाए 12वीं की बोर्ड परीक्षा

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि,'12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरंट्स काफ़ी चिंतित हैं. वे चाहते हैं कि बिना वैक्सीनेशन, 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए. मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए. पिछले प्रदर्शन के आधार पर उन्हें आंकलन किया जाए."

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी आज शाम करेंगे अहम बैठक
  • 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर होगा फैसला
  • कई अन्य राज्यों ने भी परीक्षा रद्द करने का सुझाव दिया है

कोरोना संकट के बीच CBSE-ICSE Board Exam को लेकर मंगलवार की शाम देश के प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी एक अहम बैठक करेंगे. इस बैठक से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि,'12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरेंट्स काफ़ी चिंतित हैं. वे चाहते हैं कि बिना वैक्सीनेशन, 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए. मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए. पिछले प्रदर्शन के आधार पर उन्हें आंकलन किया जाए."

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार अन्य उन सरकारों के साथ खड़ी है जिन्होंने केंद्र के साथ हुई बैठक में बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को रद्द करने का सुझाव दिया था. महाराष्ट्र, अंडमान एंड निकोबार और गोवा की सरकारों ने भी केंद्र को सुझाव दिया है कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी जाए.

इस पर भी क्लिक करें- CBSE Board 12th Exam: 24 जुलाई से हो सकते हैं एग्जाम, श‍िक्षा मंत्रालय ने बनाए 3 प्लान, PMO की मुहर का इंतजार
 
तीन जून तक देनी है सुप्रीम कोर्ट को जानकारी
पीएम मोदी की इस अहम बैठक में 12वीं क्लास के एग्जाम को लेकर मंथन किया जाएगा. कोरोना संकट के बीच परीक्षाएं कैसे होगीं. होंगी भी या नहीं, इसपर फैसला किया जाएगा. इससे पहले शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला लेने वाले थे लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें AIIMS में भर्ती कराया गया है. शिक्षा मंत्रालय को परीक्षाओं के संबंध में अपने फैसले की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को 03 जून तक देनी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें