scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ का रण: राहुल गांधी और अमित शाह आज आमने-सामने

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह  चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी और अमित शाह (फोटो-aajtak.in) राहुल गांधी और अमित शाह (फोटो-aajtak.in)

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के बाद दूसरे दौर के लिए 72 सीटों के लिए चुनावी प्रचार शुरू हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. दूसरे चरण की 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होंगे.

प्रदेश में पहले चरण में सोमवार को बस्तर संभाग क्षेत्र की 18 सीटों हुए मतदान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला है. 18 सीटों पर 70 फीसदी मतदान हुए हैं. जबकि पिछले चुनाव में 71.7 फीसदी था. राजनीतिक पंडितों की माने तो पहले चरण की वोटिंग का बीजेपी को फायदा हो मिलेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में 15 साल के सत्ता के वनवास को खत्म करने के लिए मंगलवार को उतर रहे हैं. वे अनुसूचित जनजाति और ओबीसी जिलों में चुनावी प्रचार करेंगे.

 राहुल का कार्यक्रम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर 12 बजे महासमुंद जिले की बेमचा के पीएम ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे बलोद बाजार के स्पोर्टस स्टेडियम के ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे.

राहुल बलोद बाजार के बाद जंजगीर जिले की संपा के कृषि मंडी ग्राउंड में चुनावी बिगुल फूंकेगे. इसके बाद रायगढ़ के खारसिया क्षेत्र के एमजी कॉलेज के ग्राउंड में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में रैली करेंगे.

शाह का कार्यक्रम

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह छत्तीसगढ़ के रणभूमि में उतरेंगे.वे रायगढ़ के घरघोदा में रैली करेंगे. इसके बाद जंजगीर चंपा जिले की जजपुर में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. शाह बिलासपुर के तख्तपुर और बेमेत्रा के साजा में भी चुनावी प्रचार करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें