scorecardresearch
 

केंद्र के खिलाफ लालू की हुंकार, कहा- CBI से नहीं डरता

11 सितंबर को सीबीआई ने लालू प्रसाद को और 12 सितंबर को तेजस्वी यादव को CBI मुख्यालय बुलाया है, जहां उन दोनों से रेलवे के होटलों के ठेके को लेकर पूछताछ होनी है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शनिवार को दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से भागलपुर के लिए रवाना हुए, जहां वह रविवार को सृजन घोटाले के खिलाफ जनसभा को संबोधित करेंगे. ट्रेन की ऐसी चेयर कार में बैठे लालू के साथ उनके दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप भी भागलपुर के लिए निकले.

CBI से डराना चाहती है केंद्र

रेल सफर के दौरान 'आज तक' से बातचीत करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार या फिर सीबीआई से वे डरने वाले नहीं हैं. गौरतलब है कि 11 सितंबर को सीबीआई ने लालू प्रसाद को और 12 सितंबर को तेजस्वी यादव को CBI मुख्यालय बुलाया है, जहां उन दोनों से रेलवे के होटलों के ठेके को लेकर पूछताछ होनी है. इस बात को लेकर लालू ने स्पष्ट नहीं किया कि वह 11 तारीख को सीबीआई के सामने हाजिर होंगे या नहीं, मगर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार CBI का जोर दिखा कर उनके परिवार को डराने की कोशिश कर रही है मगर वह किसी भी कीमत पर डरने वाले नहीं हैं.

सृजन घोटाले पर जनसभा को करेंगे संबोधित

1000 करोड़ से भी ज्यादा के सृजन घोटाले पर बात करते हुए लालू ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के खिलाफ दस्तावेज लेकर भागलपुर पहुंच रहे हैं और अपनी जनसभा में सृजन घोटाले को लेकर लोगों को इसके बारे में बताएंगे.

रेलवे के हालात ठीक नहीं: लालू

लालू यादव तकरीबन 3 साल बाद शनिवार को रेल में सफर कर रहे थे और उन्होंने कहा कि उनके रेल मंत्री पद से हटने के बाद रेलवे की हालत काफी खराब हो चुकी है. केंद्र सरकार पर भी हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि भले ही हाल के दिनों में रेल मंत्री बदल दिया गया हो और अब पीयूष गोयल नए रेल मंत्री बन गए हैं मगर रेलवे की सुरक्षा बड़ा सवाल बनी हुई है. आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद भी पिछले तीन चार दिनों में चार बड़ी रेल दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, जो इस बात की ओर इशारा कर रही हैं कि केंद्र सरकार रेलवे को लेकर संजीदा नहीं है. रेल में सफर करने के दौरान भले ही लालू ने कहा कि उन्हें आम नागरिक की तरह सफर करने में आनंद आ रहा है, मगर उन्होंने आरोप लगाया कि रेलवे पूरी तरीके से खस्ताहाल है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें