scorecardresearch
 

भक्त चरण पर बयान से विवाद, कांग्रेस बोली- शब्द वापस लें लालू, हमारी वजह से ही राबड़ी बनी थीं मुख्यमंत्री

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास पर लालू यादव की टिप्पणी के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस अब आरजेडी प्रमुख पर हमलावर हो गई है. दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में भक्त चरण दास की उपस्थिति में एक संवाददाता सम्मेलन कर कांग्रेस ने अपनी नाराजगी न सिर्फ लालू यादव पर व्यक्त की, बल्कि उन्हें अपने शब्द वापस लेने की मांग की.

लालू प्रसाद यादव लालू प्रसाद यादव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लालू यादव ने भक्त चरण दास को बोला था भकचोन्हर
  • कांग्रेस का लालू पर हमला, बयान वापस लेने को कहा

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास पर लालू यादव की टिप्पणी के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस अब आरजेडी प्रमुख पर हमलावर हो गई है. दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में भक्त चरण दास की उपस्थिति में एक संवाददाता सम्मेलन कर कांग्रेस ने अपनी नाराजगी न सिर्फ लालू यादव पर व्यक्त की, बल्कि उन्हें अपने शब्द वापस लेने की मांग भी की. पार्टी ने कहा कि बिहार में न सिर्फ कांग्रेस के कारण आरजेडी मजबूत हुई, बल्कि राबड़ी देवी भी मुख्यमंत्री कांग्रेस के सहयोग के कारण ही बन सकी थीं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद भक्त चरण दास के साथ कई कांग्रेस नेताओं के साथ जन अधिकार पार्टी के भी लोग शामिल थे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बिहार प्रदेश के कार्यकारणी अध्यक्ष अनिल शर्मा ने भक्त चरण दास पर दिए गए बयान की निंदा करते हुए लालू यादव से शब्द वापस लेने की मांग की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ही राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया, यह बात आरजेडी को भूलनी नहीं चाहिए. बता दें कि लालू यादव ने दिल्ली से पटना के लिए निकलते समय भक्त चरण दास को भकचोन्हर बोल दिया था. इसके बाद विवाद खड़ा हो गया था.

इसके अलावा, खुद भक्त चरण दास ने अपने ऊपर की गई टिप्पणी पर ज्यादा कुछ तो नहीं कहा, लेकिन लालू यादव पर यह जरूर कहा कि भगवान उन्हें मानसिक और शारीरक स्वस्थ रखे. उन्होंने बताया कि आरजेडी से गठबंधन पूरी तरह टूट गया है और भविष्य में कभी भी आरजेडी के साथ गठबंधन नहीं होगा. उन्होंने बताया कि आरजेडी से गठबंधन तोड़ने से उन्हें बहुत फायदा हुआ है. कांग्रेस के वोटर फिर से कांग्रेस के साथ आने लगे हैं. वोटर बताते है कि आरजेडी के कारण लोग कांग्रेस को वोट नहीं करते थे. अब कांग्रेस बिहार में अपने पैर पर खुद खड़ी होगी और कुसेस्वरस्थान के साथ तारापुर के सीट पर भारी मतों से चुनाव जीत कर आएगी. उन्होंने बताया कि दोनों सीट पर उनकी लड़ाई जेडीयू से है. आरजेडी से उनकी कोई लड़ाई नहीं है.

लालू यादव के बयान पर बोले नीतीश- नहीं करते नोटिस
वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव के बयान पर कहा कि हम तो ऐसी बातों को नोटिस ही करते हैं. अगर वे ऐसी बात नहीं बोलेंगे तो पब्लिसिटी कैसे मिलेगी. हम लोगों की पार्टी पूरे बिहार के लिए है. उनकी तो एक परिवार की है. उन्होंने कहा कि बिहार की हालत पहले क्या थी और अभी क्या है. पहले यह देख लें तब कुछ बोलें. पहले कितनी बिजली मिलती थी और अभी कितनी मिलती है, पहले पता कर लें. जहां तक सड़कों की बात है तो पहले सड़क कहां थी जरा बताएं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×