scorecardresearch
 

Bihar: नक्सली कमांडर बालेश्वर कोड़ा को सामान पहुंचाने जा रहे थे, पुलिस ने जाल बिछाकर 2 शख्स दबोचे

Bihar News: हार्डकोर नक्सली बालेश्वर कोड़ा और अर्जुन कोड़ा को सामान पहुंचाने जा रहा था कुरियर दस्ता अचानक रास्ते में पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

X
नक्सलियों का कुरियर दस्ता जंगल में पुलिस के हत्थे चढ़ गया. (फाइल फोटो) नक्सलियों का कुरियर दस्ता जंगल में पुलिस के हत्थे चढ़ गया. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ड्राइ फ्रूट्स और बिस्कुट के अलावा कपड़े बरामद
  • परिजनों ने गिरफ्तारी को बताया गलत

बिहार के जमुई में नक्सलियों का वर्चस्व आज भी कायम है. हार्डकोर नक्सली बालेश्वर कोड़ा और अर्जुन कोड़ा की तलाश में पुलिस दरदर की ठोकर खा रही है. इस बीच सोमवार को पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए दोनों नक्सलियों के पर्सनल कुरियर को धर दबोचा. मामला जिले के लक्ष्मीपुर थाना इलाके के अदवरिया जंगल का बताया जा रहा है. जिले के एसपी शौर्य सुमन के निर्देश पर पुलिस ने जाल बिछाकर बाइक सवार दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जो कि आपत्तिजनक सामान की डिलिवरी करने नक्सली कमांडर बालेश्वर कोड़ा के पास जा रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी हार्डकोर नक्सलियों के लिए सामान पहुंचाने का काम करते हैं. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बरहट और लक्ष्मीपुर के बीच चोरमारा जंगल और पहाड़ी इलाकों में नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. पुलिस को ये भी सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली बालेश्वर कोड़ा और अर्जुन कोड़ा अपने सहयोगियों से किसी सामान की डिलीवरी लेने वाले हैं और जंगल में जमा हो रहे हैं. उसके बाद पुलिस ने विशेष टीम बनाकर दो लोगों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार लोगों के नाम पिंकू यादव और रंजीत सिंह उर्फ पल्लू बताया जा रहा है. इन दोनों का पूर्व में भी नक्सली इतिहास रहा है. दोनों नक्सली मामले में जेल जा चुके हैं. वहीं, पल्लू सिंह वन विभाग का रसूखदार ठेकेदार बताया जा रहा है, जो बरहट इलाके में वन विभाग का काम देखता है. दोनों के पास से पुलिस ने खाने पीने का सामान, ड्राइ फ्रूट्स और बिस्कुट के अलावा कपड़े और जूते बरामद किए गए हैं.

वहीं, दूसरी ओर पल्लू सिंह के परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई पर शंका जाहिर करते हुए आपत्ति जताई है. ठेकेदार पल्लू के बेटे ने बताया है कि उसके पिता की गिरफ्तारी गलत है. आरोपी  के परिजनों का कहना है कि जंगल में काम करने के लिए खुद के लिए पल्लू सिंह सामान ले जा रहा था. वहीं, पुलिस किसी भी तर्क को मानने से इनकार कर रही है और दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें