scorecardresearch
 

पटना: आसमानी बिजली का कहर, गर्भवती महिला समेत तीन की गई जान

ये घटना फतुहा रेलवे स्टेशन के पास हुई है जहां पर चार लोग पेड़ के नीचे खड़े थे. लेकिन तभी अचानक से आकाशीय बिजली गिरी और चार लोगों की मौके पर मौत हो गई.

पटना में आकाशीय बिजली का कहर, चार की मौत पटना में आकाशीय बिजली का कहर, चार की मौत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पटना में आकाशीय बिजली का कहर
  • चार लोगों ने गंवा दी जान, दो घायल
  • बंगाल में भी आसमानी बिजली से दहशत

बारिश के मौसम में आसमानी बिजली गिरने से हर साल कई लोग अपनी जान गंवाते हैं. देश के अलग-अलग राज्यों से दर्दनाक घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं और सिर्फ मौत का आंकड़ा बढ़ता दिखता है. ताजा मामला बिहार के पटना का है जहां पर ठनका गिरने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो लोग घायल भी बताए जा रहे हैं.

पटना में आकाशीय बिजली का कहर

ये घटना फतुहा रेलवे स्टेशन के पास हुई है जहां पर चार लोग पेड़ के नीचे खड़े थे. लेकिन तभी अचानक से आकाशीय बिजली गिरी और चार लोगों की मौके पर मौत हो गई. मृत लोगों में एक गर्भवती महिला, एक 45 वर्षीय पुरुष, एक 14 वर्षीय किशोर, एक नौ वर्षीय बच्ची शामिल है. सभी लोग पश्चिम बंगाल के पुरलिया के रहने वाले थे. ये सभी पिछले एक महीने से फतुहां रेलवे स्टेशन के चार नम्बर प्लेटफार्म पर रह रहे थे. सभी लोग प्लास्टिक के बनावटी फूल बनाकर बेचने का काम करते थे. घटना वाले दिन में भी पेड़ के नीचे खाना बनाया जा रहा था, जब ये आसमानी बिजली गिरी और सभी की मौत हो गई. वहीं दोनों घायल लोगों को पहले फतुहां PHC भेजा गया था और बाद में बेहतर इलाज के लिए PMCH रेफर कर दिया गया. घायलों का इलाज अभी जारी है.

बंगाल में भी दहशत

बिहार में आसमानी बिजली के गिरने से कई लोग अपनी जान गंवाते हैं. पिछले साल भी बरसात के दिनों में बिहार में आसमानी बिजली का भयंकर कहर देखने को मिला था. इस साल भी वो सिलसिला जारी है और बारिश के मौसम में फिर आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिल रहा है. पश्चिम बंगाल में भी पिछले कुछ दिनों में 26 लोग आकाशीय बिजली की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके मरने वालों के प्रति संवेदना जताई और मुआवजा देने की घोषणा की. वैसे इस आकाशीय बिजली का कहर सिर्फ इंसानों पर नहीं टूट रहा है, बल्कि कई जानवर भी अपनी जान गंवा रहे हैं. असम में हाल ही में 18 हाथियों की बिजली गिरने से मौत हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें