scorecardresearch
 

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के सम्मान में पैर छूने लगे सिविल सर्जन, तस्वीर वायरल

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो गई है. तस्वीर में सिविल सर्जन मंत्री जी के पैर छू रहे हैं.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के सम्मान में पैर छूने लगे सिविल सर्जन बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के सम्मान में पैर छूने लगे सिविल सर्जन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सम्मान में पैर छूने लगे सिविल सर्जन
  • तस्वीर वायरल, नेता पर उठे सवाल

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो गई है. तस्वीर में सिविल सर्जन मंत्री जी के पैर छू रहे हैं. उम्र में उनसे काफी बड़े, लेकिन फिर भी वे मंत्री के पैर छूते दिख रहे हैं. इस तस्वीर के सामने आते ही लोग स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर तरह-तरह के तंज कस रहे हैं.

मंत्री के पैर छूने लगे सिविल सर्जन

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर शनिवार की बताई जा रही है जब मंगल पांडेय एक सरकारी कार्यक्रम के लिए सर्किट हाउस पहुंचे थे. वे अपनी गाड़ी से निकल कार्यक्रम के लिए जा ही रहे थे, लेकिन तभी वहां पर गोपालगंज के सिविल सर्जन डॉ योगेंद्र महतो उनके स्वागत के लिए आ गए. उन्होंने एक हाथ में तो गुलदस्ता रखा, लेकिन दूसरे हाथ से मंत्री जी की चरण वंदना करने लगे. जिसने भी उस नजारे को देखा वो हैरान हुआ. लेकिन मंत्री मंगल पांडेय ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. वे उस घटना के तुरंत बाद बिना कोई रिएक्शन दिए कार्यक्रम के लिए चले गए.

लोगों ने कसा तंज, नेता पर सवाल

अब नेताओं के प्रति सम्मान में पैर छूना कोई नई बात नहीं है. लेकिन अगर कोई सरकारी मुलाजिम ऐसा करने लगे तो लोगों के मन में सवाल भी आते हैं और ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी रहती हैं. इस बार मंगल पांडेय और सिविल सर्जन डॉ योगेंद्र महतो के साथ भी ऐसा ही होता दिख गया. किसी ने उस घटना को अपने कैमरे में कैद कर दिया और अब स्वास्थ्य मंत्री पर तंज कसा जा रहा है. 

वैसे बिहार की राजनीति में नेताओं के पैर छूने की एक पुरानी परंपरा है. कुछ नेता इसका स्वागत कर लेते हैं तो कुछ विरोध भी जताते हैं. कुछ दिन पहले जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा को अपने कार्यलय के बाहर नोटिस चिपकाना पड़ा कि कोई भी यहां पैर ना छुए. लेकिन फिर भी ऐसी घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं और कई तस्वीरें भी ट्रेंड करती दिख रही हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें