scorecardresearch
 

Video: क्या बख्तियारपुर का नाम बदलेंगे? सवाल पर नीतीश कुमार बोले- क्या फालतू बात है

नीतीश कुमार ने कहा कि बख्तियारपुर के बारे में बिना मतलब की बात करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका जन्मस्थान बख्तियारपुर है. इस बार यहीं के एक व्यक्ति ने नालंदा विश्वविद्यालय को नए सिरे से बनाना शुरू कर दिया है. आखिर हम बख्तियारपुर का नाम क्यों बदलेंगे?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फोटो-पीटीआई) बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फोटो-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लंबे समय से हो रही है बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग
  • नीतीश ने नाम बदलने से साफ मना किया
  • चुपचाप नीतीश का जवाब सुनते रहे BJP नेता तारकिशोर प्रसाद

बिहार के ऐतिहासिक शहर बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बकवास करार दिया है. बिहार में बीजेपी और जेडीयू की साझा सरकार चला रहे नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर का नाम बदलने की किसी भी मांग को खारिज कर दिया. 

पटना से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित बख्तियारपुर शहर का नाम बदलने की मांग लंबे समय से हो रही है. इस पर सोमवार को जब पत्रकारों ने नीतीश से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि ये सब फालतू बात है. ऐसा कुछ नहीं होगा. 

मधुबनी के बिस्फी से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोल ने सोमवार को मांग की थी कि जिस आक्रांता बख्तियार खिलजी ने नालंदा का विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालय को जलाया है वैसे आक्रमणकारी के नाम पर इस शहर का नाम नहीं होना चाहिए.

 

इससे जुड़ा सवाल जब नीतीश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा, " क्या फालतू बात है...बख्तियारपुर का नाम क्यों बदलेगा, मेरा जन्मस्थान बख्तियारपुर है. उसका नाम कौन बदलेगा." 

नीतीश कुमार ने कहा कि बख्तियारपुर के बारे में बिना मतलब की बात करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका जन्मस्थान बख्तियारपुर है. इस बार यहीं के एक व्यक्ति ने नालंदा विश्वविद्यालय को नए सिरे से बनाना शुरू कर दिया है. आखिर हम बख्तियारपुर का नाम क्यों बदलेंगे? इस जगह को लेकर लोग बिना मतलब की बातें करते हैं?

चुपचाप सुनते रहे डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद 

नीतीश कुमार जब बख्तियारपुर का नाम बदलने को लेकर दो टूक जवाब दे रहे थे. तो उनके पीछे ही बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और बीजेपी नेता मंगल पांडेय भी खड़े थे. दोनों नेता चुपचाप नीतीश का जवाब सुनते रहे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें