scorecardresearch
 

#Agenda15 सुरेश प्रभु बोले- ट्रेनों के टाइम में हुआ है सुधार

हम सोशल मीडिया और दूसरे माध्यमों से मिले फीडबैक के आधार पर व्यवस्था में सुधार लाने की कोश‍िश कर रहे हैं. यह काम इतना आसान नहीं है, लेकिन हम लगातार प्रयासरत है.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु रेल मंत्री सुरेश प्रभु

एजेंडा आज तक में आठवें सत्र में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि ट्रेनों के टाइम पर पहुंचने के मामले में 10 फीसदी तक सुधार हुआ है. कई रेलवे डिविजन में तो 100 फीसदी ट्रेनें टाइम पर चल रही हैं. हम सोशल मीडिया और दूसरे माध्यमों से मिले फीडबैक के आधार पर व्यवस्था में सुधार लाने की कोश‍िश कर रहे हैं. यह काम इतना आसान नहीं है, लेकिन हम लगातार प्रयासरत है.

उन्होंने कहा कि यदि मुगलसराय-इलाहाबाद के बीच ट्रेन लेट हो रही है तो वह कल से नहीं हो रही. सालों से हो रही है. इसलिए इसे सुधारने में भी वक्त लगेगा. इसके लिए ब‍ुनियादी स्तर पर रेलवे की व्यवस्था ठीक करने की जरूरत है. रेलवे को ठीक करने के लिए पांच साल का प्लान संसद में बजट सत्र के दौरान पेश किया गया था. पहले साल के लिए 110 प्वॉइंट थे, जिन पर काम हुआ है.

प्रभु ने कहा कि पांच साल में रेलवे में बहुत सुधार होगा, लेकिन हमारा विजन पांच साल से भी आगे का है. हमें चीन के साथ तुलना करनी चाहिए, लेकिन उन्होंने जिस तरह निवेश किया, हमें भी करना चाहिए. चीन ने पहले अपना नेटवर्क का आधुनिकीकरण किया. हमें भी अपने नेटवर्क और इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाना होगा. समस्याएं दूर करने के लिए जापान से समझौता होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें