scorecardresearch
 

कानपुर में राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज

कांग्रेस महासचिव  राहुल गांधी का कानपुर में सोमवार को आयोजित रोड शो विवादों में फंस गया. प्रशासन रोड शो को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मान रहा है.

राहुल गांधी राहुल गांधी

यूपी चुनाव के दौरान कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी का कानपुर में सोमवार को आयोजित रोड शो विवादों में फंस गया. राहुल गांधी के खिलाफ बिना अनुमति वाले रास्ते पर रोड शो करने के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. ये मामला धारा 88, 283, 290 के तहत दर्ज किया गया.

कानपुर के जिलाधिकारी हरिओम ने बताया कि राहुल गांधी के रोड शो के लिये जिला प्रशासन ने सुबह दस बजे से 12 बजे तक समय निर्धारित किया था और शहर में 20 किलोमीटर मार्ग पर इसे निकालने की इजाजत दी थी. उन्होंने कहा कि सोमवार को महाशिवरात्रि का त्योहार की वजह से शहर में कई जगह से शिव यात्रा निकाली जाती है इसलिए समय सीमा का उल्लंघन करना आचार संहिता का उल्लंघन है.

हरिओम ने कहा कि रोड शो में पूरी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन किया गया और सुबह साढ़े दस बजे से शुरू हुआ रोड शो शाम करीब साढ़े तीन बजे समाप्त हुआ और इसमें निर्धारित मार्ग से अधिक सीमा तय की गई इसलिये रोड शो के आयोजकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाएगा.

उधर, कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी का कहना है कि आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है और पार्टी ने जिला प्रशासन के इस रूख के बारे में चुनाव आयोग को सूचित कर दिया है.

इस बीच केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने संवाददाता सम्मेलन में जिला प्रशासन को चुनौती दते हुए कहा कि यदि उसमें हिम्मत है तो वह उनके खिलाफ मामला दर्ज करे क्योंकि रोड शो का आयोजन उन्होंने किया था.

कानपुर में पांचवें चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है.

उत्तरप्रदेश मीडिया प्रचार समिति के अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी जिसमें कांग्रेस नेता से मिलने के लिये युवकों, महिलाओं और बच्चों की भीड़ इच्छुक दिखी.

रोड शो के दौरान कैंट इलाके में कुछ मुस्लिम संगठनों के युवकों ने राहुल के काफिले को काले झंडे भी दिखाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें