scorecardresearch
 

KBC 13: 12 लाख 50 हजार पर किया अक्षय ने खेल क्विट, यह था प्रश्न

जोधपुर, राजस्थान के अक्षय ज्योत रत्नू हॉट सीट पर पहुंचे और खेल की शुरुआत अमिताभ बच्चन के साथ की. एक-एक करके सभी सवालों का सही जवाब देकर अक्षय 12 लाख 50 हजार के प्रश्न पर आकर अटक गए.

अक्षय अक्षय
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 12 लाख 50 हजार के सवाल पर किया खेल क्विट
  • घर लेकर गए छह लाख 40 हजार
  • जोधपुर के रहने वाले हैं अक्षय

टीवी गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' के मंगलवार के एपिसोड की शुरुआत फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट सवाल के साथ हुई. तीसरे सवाल का सबसे तेज जवाब देकर जोधपुर, राजस्थान के अक्षय ज्योत रत्नू हॉट सीट पर पहुंचे और खेल की शुरुआत अमिताभ बच्चन के साथ की. एक-एक करके सभी सवालों का सही जवाब देकर अक्षय 12 लाख 50 हजार के प्रश्न पर आकर अटक गए. बता दें कि अक्षय घर छह लाख 40 हजार रुपये लेकर गए. इस सवाल पर अक्षय ने आखिरी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया, जोकि 50-50 थी. 

यह था प्रश्न
माना जाता है कि चिकित्सा से संबंधित सामान 'गौज' का नाम इनमें से किन स्थान के नाम पड़ा है?
- गांजीटेप
- गाजीपुर
- गाजा
- गाजियाबाद

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

इस सवाल का सही जवाब गाजा था. बता दें कि अक्षय को इस प्रश्न का कोई आइडिया नहीं था. ऐसे में उन्होंने खेल को क्विट करना सही समझा. अक्षय घर छह लाख 40 हजार की धनराशि लेकर गए हैं. मालूम हो कि अक्षय पिछले चार सालों से सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें दिन में घर से बाहर निकलने बिल्कुल पसंद नहीं है. लोगों के सवालों से बचने के लिए वह ऐसा करते हैं. 

KBC 13: हॉट सीट पर बैठेंगे नीरज चोपड़ा-पी श्रीजेश, अमिताभ बच्चन बोले-हिंदुस्तान जिंदाबाद

बता दें कि इस बार के शानदार शुक्रवार एपिसोड में ओलंपिक में भारत की शान बढ़ाने वाले नीरज चोपड़ा और पी श्रीजेश शो में नजर आएंगे और अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठेंगे. सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर 'कौन बनेगा करोड़पति 13' का एक प्रोमो वीडियो शेयर किया है. वीडियो में ओलंपिक विजेता नीरज चोपड़ा और हॉकी खिलाड़ी पी श्रीजेश शामिल नजर आ रहे हैं. हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में जीत हासिल कर भारत को गौरवान्वित करने के बाद दोनों काफी लोकप्रिय हो गए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें