scorecardresearch
 

केबीसी 11: तो क्या गुजरात का ये शख्स होगा केबीसी 11 का पहला करोड़पति?

11वें सीजन की शुरूआत अमिताभ बच्चन ने एक बेहतरीन कविता के साथ की. इस कविता के साथ ही उन्होंने इस शो में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट्स का हौसला भी बढ़ाया. अमिताभ ने शो के दौरान फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल पूछा जो 2019 में हुई विभिन्न घटनाओं पर आधारित था.

केबीसी 11 केबीसी 11

टीवी का सबसे चर्चित गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन 19 अगस्त, सोमवार को रात 9 बजे से शुरू हो गया है. 11वें सीजन की शुरूआत अमिताभ बच्चन ने एक बेहतरीन कविता के साथ की. इस कविता के साथ ही उन्होंने इस शो में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट्स का हौसला भी बढ़ाया. अमिताभ ने शो के दौरान फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल पूछा जो 2019 में हुई विभिन्न घटनाओं पर आधारित था.

सीजन 11 का पहला फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट गुजरात के एक प्रतियोगी ने जीता.  अमिताभ बच्चन के साथ क्विज शो खेलने वाले पहले कंटेस्टेंट अमित रमेशभाई जीवनाणी. वो गुजरात के हैं. वे गुजरात के पातिलाना गांव के हैं. अमित रमेशभाई अपने पिता के साथ रहते हैं और उनके लिए खाना भी बनाते हैं.

क्या है शो की थीम?

कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन का थीम है "अड़े रहो." इस टैगलाइन से जुड़े कई वीडियो पहले जारी किए गए हैं. इनमें ये बताया गया है कि अगर आपके अंदर सपनों को पूरा करने का, कुछ कर दिखाना का जज्बा है तो अड़े रहो.

19 साल में पहली बार बदला क्या है?

कौन बनेगा करोड़पति में इस बार सवालों में बदलाव देखने को मिलेगा. इस बार 16 सवाल होंगे और कोई भी कंटेस्टेंट 7 करोड़ जीत सकता है. इसके अलावा शो में इस्तेमाल होने वाली लाइफलाइन्स में भी बदलाव देखने को मिलेगा.  इस बार सबसे बड़ा बदलाव शो की ट्यून में किया गया है. 19 साल से जारी केबीसी के सफर में सबसे यादगार अब तक इसकी ट्यून रही है, जिसे घर-घर में पहचान मिली है. सालों के सफर में पहली बार शो की नई ट्यून आने जा रही है. इस ट्यून को सैराट और धड़क फिल्म के कम्पोजर अजय-अतुल ने बनाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें