scorecardresearch
 
टीवी

KBC के मंच पर पहुंचा वो कर्मवीर, जिसने उतारा मैला ढोने का बोझ, बचाई सैकड़ों जिंदगी

बेजवाड़ा विल्सन
  • 1/7

गटर साफ करना, मैला उठाना जैसे कामों को आज भी समाज में नीचा माना जाता है. देश में हजारों-लाखों लोग ऐसे हैं जो आज भी मैला उठाने का काम कर रहे हैं. लेकिन एक इंसान जिसने कईयों के सिर से इसका बोझ उतारा है वो हैं बेजवाड़ा विल्सन. 
 

बेजवाड़ा विल्सन
  • 2/7

सफाई कर्मचारी आन्दोलन की शुरुआत करने वाले बेजवाड़ा विल्सन कौन बनेगा करोड़पति के करमवीर स्पेशल में नजर आने वाले हैं. यहां वे मैला ढोने वाले लोगों के बारे में और अपने आन्दोलन के बारे में बात करेंगे. 
 

बेजवाड़ा विल्सन
  • 3/7

बेजवाड़ा विल्सन से होस्ट अमिताभ बच्चन ने पूछा कि उनका सफर कैसा रहा. इसपर उन्होंने बताया कि ये सब एक व्यक्ति की जाति के आधार पर होता है. इसी सोच को हमें बदलना है. उन्होंने कहा कि एक दिन भी मैला उठाना बहुत मुश्किल काम है, बहुत अमानवीय है. 
 

बेजवाड़ा विल्सन
  • 4/7

बेजवाड़ा कहते हैं, 'हर साल कम से कम 200 गरीब लोग मर जाते हैं. मेरे साथ खेलने वाले बच्चे मुझे कहते थे कि मैं छोटी जाति‍ का हूं. मुझे पता भी नहीं था कि उसका मतलब क्या है. मैंने अपनी जाति‍ को नहीं चुना. तुमने मुझे छोटा बनाने का फैसला किया है.'
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

बेजवाड़ा विल्सन
  • 5/7

बेजवाड़ा ने कहा कि वह ये स्वीकार करने को तैयार नहीं है कि वह अछूत हैं. उन्होंने कहा, 'आज तक मैं तैयार नहीं हूं ये मानने के लिए कि मैं अछूत हूं. मैं आपके जैसा, देश के बाकी लोगों जैसा, इस देश का एक नागरिक हूं. मैं इंसान हूं.''
 

बेजवाड़ा विल्सन
  • 6/7

कौन बनेगा करोड़पति पर आप बेजवाड़ा विल्सन को इस शुक्रवार 30 अक्टूबर को देख सकते हैं. बेजवाड़ा के साथ सेलेब्रिटी गेस्ट के रूप में एक्टर अनूप सोनी नजर आने वाले हैं. अमिताभ बच्चन के शो का ये एपिसोड दर्शकों को बड़ी सीख देने वाला है. 
 

अमिताभ बच्चन
  • 7/7

फोटोज: इंस्टाग्राम