scorecardresearch
 
टीवी

सज्जन सिंह से कोमोलिका तक, टीवी शो के हीरोज पर भारी पड़े ये विलेन

मेघना मलिक
  • 1/7

टेलीविजन कि दुनिया हो या फिर बॉलीवुड की, दोनों इंडस्ट्री में एक फिल्म या एक सीरियल को पूरा करने के लिए हर किरदार की जरूरत होती है, जिसमें सबसे अहम किरदार हीरो और विलेन का होता है. एक हीरो तब तक हीरो नहीं माना जाता जब तक उसके सामने कोई विलेन न हो. टेलीविजन में भी ऐसे कई विलेन हैं जो आज भी विलेन के किरदार में जाने जाते हैं, जैसे कि कोमोलिका, रमोना सिकंद, सज्जन सिंह और अन्य. आइए डालते हैं एक नजर टेलीविजन के उन विलेन पर जो प्रसिद्ध विलेन में से एक हैं.

अनुपम श्याम
  • 2/7

अनुपम श्याम:अनुपम श्याम इंडस्ट्री के जाने माने विलेन में से एक हैं, इनका ठाकुर सज्जन सिंह के नाम से जाना जाता है. अनुपम ने शो मन की आवाज प्रतिज्ञा में विलेन का बेहतरीन किरदार निभाकर अपनी अच्छी खासी पहचान बनाई. आज भी कई लोग अनुपम को सज्जन सिंह के नाम से ही जानते हैं. लोगों ने इस शो को और अनुपम उर्फ़ सज्जन सिंह के किरदार को काफी पसंद किया था. 

उर्वशी धोलकिया
  • 3/7

उर्वशी धोलकिया: कोमोलिका टेलीविजन इंडस्ट्री का जाना माना नाम बन गया था और आज भी है. एकता कपूर के शो कसौटी जिंदगी में उर्वशी धोलकिया अपने  एक्सप्रेशन, स्टाइल, उनकी एंट्री का म्यूजिक और खूबसूरत साड़ियों के लिए भी जानी जाती थीं. शायद ही इससे पहले कभी किसी की ऐसी एंट्री देखी होगी, मालूम हो उर्वशी ने शुरू से ही अपने विलेन के किरदार को काफी अच्छी तरह निभाया है.
picture credit: @urvashidholakia

मेघना मलिक
  • 4/7

मेघना मलिक: मेघना मलिक ने शो "ना आना इस देस मेरी लाडो" में अम्माजी का किरदार निभाया है और अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया है. मेघना को शो के अंदर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाली, सदियों पुरानी परंपराओं का पालन करने वाली एक सख्त रूप में दिखाया गया था. अम्माजी को उनके आक्रामक व्यक्तित्व के लिए जाना जाता था.
picture credit: @imeghnamalik

सुधा चन्द्रन
  • 5/7

सुधा चन्द्रन: सुधा चन्द्रन टीवी इंडस्ट्री में एक वैम्प के रूप में जानी जाती हैं. वह शो कहीं किसी रोज में रमोना सिकंद का किरदार निभाती नजर आई थीं. उनकी स्टाइलिश बिंदी और उनका मेकअप हर जगह चर्चा में रहता था.
picture credit: @sudhaachandran
 

उषा नाडकर्णी
  • 6/7

उषा नाडकर्णी: उषा नाडकर्णी ने टेलीविज़न शो, पवित्रा रिश्ता में एक दुष्ट सास की भूमिका निभाई थी. उनके चरित्र में कई परतें थीं, जो एक ही समय में प्यार और नफरत करती थीं. वे इंडस्ट्री का मशहूर चेहरा में से एक थीं. उनके विलेन के किरदार को हमेशा से ही क़ाफी पसंद किया गया है.    
picture credit: @usha__nadkarni

सुदेश बेरी
  • 7/7

सुदेश बेरी: सुदेश बेरी ने शो 'अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो' में लोहा सिंह का किरदार निभाया था. उन्होंने शो के दौरान युवा लड़कियों का व्यापार किया था, जो महिलाओं को केवल वस्तुओं के रूप में मानते थे. इस तरह के किरदार को पर्दे पर दिखाने के लिए सुदेश की खूब तारीफ हुई थी. 
picture credit: @sudeshberry