scorecardresearch
 
टीवी

Ada Khan से लेकर Shaheer Sheikh तकः जब टीवी स्टार्स ने ठुकराया फिल्म का ऑफर

अदा खान, शाहीर शेख
  • 1/8

टीवी के कुछ ऐसे सितारें हैं जो बॉलीवुड एक्टर्स को टक्कर देते हैं. बड़े पर्दे पर काम करने के लिए टीवी एक्टर्स को थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. टीवी इंडस्ट्री में कई एक्टर्स ऐसे रहे हैं, जिन्हें फिल्म के ऑफर्स तो मिले, लेकिन उन्होंने उसमें किसी न किसी कराणवश काम करने से इनकार कर दिया. ऑफर को ठुकरा दिया. इन टीवी स्टार्स को अपने छोटे पर्दे के आगे बड़ा पर्दा कुछ खास नहीं लगा. आइए जानते हैं कि वे कौन-कौन से टीवी एक्टर्स हैं, जिन्होंने बॉलीवुड को ना कहा.

अंकिता लोखंडे
  • 2/8

'पवित्र रिश्ता' से पॉपुलर हुईं अंकिता लोखंडे भी इस लिस्ट में शामिल हैं. फराह खान ने फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' में अंकिता को एक अहम रोल ऑफर किया था, लेकिन एक्ट्रेस ने इसे ठुकरा दिया था. एक इंटरव्यू में कहा था कि 'हैपी न्यू इयर' उन्हें ही मिली थी, पर न जाने क्यों बात नहीं बनी. फिर अंकिता की जगह दीपिका पादुकोण को बतौर लीड साइन कर लिया गया.

मृणाल ठाकुर
  • 3/8

टीवी के फेमस शो 'कुमकुम भाग्य' के जरिए अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली मृणाल ठाकुर ने बड़ी पॉपुलैरिटी हासिल की है. आमिर खान और आदित्य चोपड़ा इनकी परफॉर्मेंस से इतने खुश थे कि उन्होंने मृणाल को फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' ऑफर की थी, लेकिन इन्होंने इसे ठुकरा दिया था. बाद में इस फिल्म में फातिमा सना शेख को कास्ट किया गया था. 

मोहित रैना
  • 4/8

'देवों के देव महादेव' में भगवान शिव का रोल प्ले करने वाले मोहित रैना को बिपाशा बसु के ऑपोजिट फिल्म 'क्रिएचर 3D' के लिए साइन किया गया था, लेकिन वह अपने छोटे पर्दे की इमेज से इतने खुश थे कि उन्होंने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था. हालांकि बाद में मोहित फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में विक्की कौशल के साथ नजर आए. 

दीपिका कक्कड़
  • 5/8

टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ टीवी शो 'ससुराल सिमर का' में सिमर का रोल निभाकर घर-घर में फेमस हुई हैं. इन्होंने 'बिग बॉस 12' की ट्रॉफी भी अपने नाम की है. घर में रहने के दौरान ही एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उन्हें फिल्मों के ऑफर आए थे, लेकिन इंटिमेट सीन होने की वजह से उन्होंने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया. हालांकि, साल 2018 में वह जेपी दत्ता की फिल्म 'पलटन' में नजर आई थीं.

दृष्टि धामी
  • 6/8

‘मधुबाला’ टीवी शो से घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली दृष्टि धामी छोटे पर्दे का बड़ा नाम हैं. भले ही इन दिनों दृष्टि टीवी की दुनिया से दूर हों, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती हैं. टीवी में काम करते हुए दृष्टि को एक्टर अजय देवगन के साथ काम करने का ऑफर मिला था, लेकिन उनका शो 'मधुबाला' उस टाइम काफी हिट था, जिसकी वजह से उन्होंने फिल्म 'सिंघम रिटर्न्स' का ऑफर ठुकरा दिया था. बाद में इस फिल्म के लिए करीना कपूर खान को साइन किया गया था. 

अदा खान
  • 7/8

अदा खान हमेशा से ही अपने 'नागिन' अवतार के कारण चर्चा में रही हैं. इनके दो टीवी शो काफी हिट हुए थे, जिनका नाम था 'अमृत मंथन' और 'परदेस में है मेरा दिल'. अदा खान को भी बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला, लेकिन इसके लिए तैयार न होने की बात कह कर उन्होंने मना कर दिया.

शाहीर शेख
  • 8/8

'महाभारत', 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी', 'झांसी की रानी' और 'ये रिश्ते हैं प्यार के' से मशहूर होने वाले एक्टर शाहीर शेख को एक बड़ी बॉलीवुड फिल्म का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया. उस वक्त वह 'दास्तान-ए-मोहब्बत सलीम अनारकली' टीवी शो की शूटिंग कर रहे थे. एक इंटरव्यू में शाहीर ने इस बारे में कहा था कि बॉलीवुड के कई बड़े प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स एक टीवी एक्टर को फिल्म में एक मुख्य किरदार नहीं देना चाहते हैं. वह हमेशा एक साइड रोल के लिए ही अप्रोच करते हैं.