scorecardresearch
 

'नीरजा ब्रेवरी अवॉर्ड' के लिए सोनम जाएंगी चंडीगढ़

1986 में सैकड़ों लोगों की जान बचाने वाली नीरजा भनोट की याद में दिया जाने वाला ब्रेवरी अवॉर्ड 13 जनवरी को दिया जाएगा. यह अवॉर्ड नीरजा भनोट के साहसिक जीवन पर बनी फिल्म में लीड रोल निभा रही एक्ट्रेस सोनम कपूर द्वारा दिया जाएगा.

सोनम कपूर सोनम कपूर

नीरजा भनोट के साहसिक जीवन को 70 एमएम के पर्दे पर उतारा जा रहा है. 19 फरवरी से फिल्म 'नीरजा' के नाम से सिनेमाघरों में आ जाएगी. नीरजा का किरदार सोनम कपूर ने निभाया है.

सोनम फिल्म के डायरेक्टर राम माधवानी और टीम के साथ 13 जनवरी को चंडीगढ़ जा रही हैं. जहां वो हर साल दिए जाने वाले नीरजा भनोट ब्रेवरी अवाॅर्ड कार्यक्रम में शामिल होंगे. नीरजा भनोट अवॉर्ड हर साल उस महिला को दिया जाता है जो सामाजिक अन्याय का सामना धैर्य और एकाग्रता से करती है, साथ ही अन्य महिलाओं को भी उनका सामना करने के लिए प्रेरित करती है.

यह अवॉर्ड 'द नीरजा भनोट पैन एम ट्रस्ट ऑफ इंडिया' की ओर से दिया जाता है. जिसमें सम्मान के साथ 1.5 लाख रुपये और ट्रॉफी भी दी जाती है. यह अवॉर्ड नीरजा भनोट के सम्मान में दिया जाता है, जिन्होंने 1986 में अपनी जान देकर सैंकड़ो यात्रियों की जान बचाई थी. कुछ हथियार आतंकियों ने 'पैन एम 73 प्लेन' को करांची से अगुवा कर लिया था. फ्लाइट के क्रू और पायलेट प्लेन छोड़कर भाग गए थे. ऐसे में नीरजा ने ही अपनी सूझबूझ और साहस से लोगों की जान बचाई थी.

सोनम कपूर ब्रेवरी अवॉर्ड कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काफी उत्सुक हैं. सोनम कहती हैं, 'टीम के साथ नीरजा के सगे भाई भी होंगे. जिस किरदार को मैंने जिया है, उसके अपने लोगों से साथ होना काफी डिफरेंट फिलिंग देगा'.

फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने काफी पसंद किया है. फिल्म इंडस्ट्री में नीरजा के ट्रेलर की काफी सराहना की है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट से लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने नीरजा फिल्म को सपोर्ट दिया है.

डायरेक्टर राम माधवानी कहते हैं, 'सोनम और टीम के साथ मैं चंडीगढ़ में होने वाले नीरजा ब्रेवरी अवार्ड कार्यक्रम को अटैंड करने जा रहा हूं. जो कि मेरे लिए काफी इमोशनल और स्पेशल मेमोरीज में से एक होगा. नीरजा और उनके जैसे वीरों की वीरता को मेरा सलाम जिनके के लिए ये अवार्ड हो रहे हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें