scorecardresearch
 

CAB विवाद: मशहूर गायक ने रद्द किया शो, कहा - 'मेरा असम जल रहा है'

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, डियर दिल्ली, मुझे माफ करना लेकिन मैंने फैसला किया है कि मैं कल होने जा रहे कॉन्सर्ट में परफॉर्म नहीं कर पाऊंगा.

पापोन पापोन

नागरिकता संशोधन बिल यानि Citizen Amendment bill (CAB) के लोकसभा और राज्यसभा में पास होने के बाद से ही असम में जबरदस्त विरोध हो रहा है. लोग अपने परीक्षाएं और नौकरियां छोड़कर सड़क पर निकल चुके हैं और इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके चलते पुलिस और लोगों के बीच हिंसक टकराव देखने को मिल रहा है. असम में हो रहे इन प्रदर्शनों से बॉलीवुड के कुछ सितारों ने भी ट्वीट कर चिंता जाहिर की है वही कई लोकप्रिय गाने गा चुके सिंगर पापोन ने दिल्ली में अपना शो कैंसिल ही कर दिया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, डियर दिल्ली, आईएम सॉरी लेकिन मैंने फैसला किया है कि मैं कल होने जा रहे कॉन्सर्ट में परफॉर्म नहीं कर पाऊंगा. मेरा राज्य असम जल रहा है, रो रहा और कर्फ्यू में है. मैं जिस मानसिक स्थिति में हूं, उन हालातों में मैं आपके लिए परफॉर्म नहीं कर पाऊंगा.

सिंगर ने कहा, शो करने के लिए तैयार नहीं...

उन्होंने आगे लिखा कि मुझे मालूम है कि आपके साथ अन्याय हुआ है क्योंकि आपने बहुत पहले से शो के टिकट खरीदे होंगे और काफी पहले से इस शो की तैयारी की होगी. मैं उम्मीद करता हूं कि शो के ऑर्गेनाइजर्स आपकी मदद की कोशिश करेंगे. मैं वादा करता हूं कि मैं भविष्य में आपके लिए परफॉर्म जरुर करूंगा. मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग इस बात को समझेंगे.

गौरतलब है कि इस विवादित विधेयक में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के हिंदू, जैन, ईसाई, सिख, बौद्ध और पारसी समुदाय को भारतीय नागरिकता देने की बात कही गई है जबकि विधेयक से मुस्लिम बाहर हैं. असम समेत देश के कई हिस्सों में इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं क्योंकि पहले से ही गैर कानूनी शरणार्थियों के बोझ तले दब रहे राज्य में इस बिल के पास होने के बाद कई शरणार्थी अब लीगल तरीके से असम में घुस सकेंगे और अपने ही राज्य में असम के लोगों के अल्पसंख्यक होने का खतरा बढ़ गया है. इसके अलावा देश के बाकी हिस्सों में इस बिल को भारत के संविधान के खिलाफ बताया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें