scorecardresearch
 

'केदारनाथ' के निर्माताओं पर लव जिहाद के आरोप, सारा ने दिया ये जवाब

फिल्म केदारनाथ लंबी जद्दोजहद के बाद 7 दिसंबर को रिलीज हो रही है. लेकिन इस पर विवादों के बादल मंडरा रहे हैं. लव जेहाद के आरोप झेल रही इस फिल्म पर सारा अली खान ने सफाई दी है.

फ‍ि‍ल्म में सारा और सुशांत फ‍ि‍ल्म में सारा और सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म केदारनाथ 7 दिसंबर को रिलीज हो रही है. यह फिल्म केदारनाथ में 2013 में आई भीषण बाढ़ के बीच पनपी एक प्रेम कहानी पर आधारित है. फिल्म के निर्माताओं पर लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप लग चुके हैं. हिंदू तीर्थयात्रीका मुस्ल‍िम लड़के से प्रेम दिखाने पर आपत्त‍ि दर्ज की गई है. हाल ही में फिल्म की लीड एक्ट्रेस सारा अली खान ने इन आरोपों का जवाब दिया है. 

सारा ने कहा है- यह वाकई इस तरह की फिल्म नहीं है. इसमें तो यह दिखाया गया है कि किस तरह केदारनाथ की दुनिया, जितनी मुक्कू (सारा का किरदार) की है, उतनी ही मंसूर (सुशांत का किरदार) की भी है. मैं इस तरह से बांटने की मंशा को नहीं समझ पा रही, मैं नस्लवाद और लिंगभेदको भी नहीं समझती, जो दुनियाभर में है.

केदारनाथ: लव जिहाद को प्रमोट करती है फिल्म, पुजारियों ने कहा बैन करो

सारा ने कहा- मेरे सोचने का तरीका मेरी एजुकेशन और जिंदगी के अनुभवों से बनता है और कोई चीज प्रभावित नहीं करती. हमारी फिल्म लव जिहाद की मानसिकता को बिल्कुल भी प्रमोट नहीं करती है. ये दुनिया को देखने का एक अलग नजरिया दिखाती है. 

बता दें कि फिल्म पर मंदिर के पुजारी अपनी आपत्त‍ि दर्ज करा चुके हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक केदारनाथ में पुजारियों की एक ऑर्गनाइजेशन केदार सभा के चेयरमैन विनोद शुक्ला ने कहा था, "यदि फिल्म बैन नहीं हुई तो हम आंदोलन कर देंगे, क्योंकिहमें बताया गया है कि यह लव जिहाद को बढ़ावा देती है और इससे हिंदू भावनाएं आहत होती हैं."

केदारनाथ वह फिल्म है जिससे दिग्गज अभिनेता सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. फिल्म की शूटिंग 2 साल पहले से केदारनाथ में चल रही थी. फिल्म में साल 2013 में आई केदारनाथ आपदा पर आधारित एक प्रेम कहानी को दिखाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें