scorecardresearch
 

सलमान खान नहीं, दबंग में चुलबुल पांडे के कैरेक्टर के लिए ये दो एक्टर थे पहली पसंद

दबंग सीरीज को सलमान खान के नाम से ही जाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दबंग में चुलबुल पांडे के किरदार के लिए सलमान खान पहली पसंद नहीं थे. इस बात का खुलासा खुद अरबाज खान ने किया है.

सलमान खान सलमान खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म दबंग 3 की शूटिंग में व्यस्त हैं. दबंग और दबंग 2 के हिट होने के बाद सलमान और उनके भाई अरबाज खान दबंग 3 लेकर आ रहे हैं. दबंग सीरीज को सलमान के नाम से ही जाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दबंग में चुलबुल पांडे के किरदार के लिए कभी सलमान पहली पसंद नहीं थे.

इस बात का खुलासा खुद अरबाज ने किया है. मुंबई मिरर को दिए नए इंटरव्यू में अरबाज ने बताया कि दबंग में चुलबुल पांडे के किरदार के लिए सलमान पहली पसंद नहीं थे. अरबाज ने बताया, "अभिनव ने जब फिल्म की स्क्रिप्ट मुझे सुनाई थी, तो मैंने उनसे पूछा था कि वो रॉबिनहुड पांडे का किरदार मुझे ऑफर क्यों नहीं कर रहे हैं. लेकिन चुलबुल से ज्यादा वो मुझे मक्खी का रोल देना चाहते थे."

एक्टर/प्रोड्यूसर ने कहा, "पहले वो फिल्म में चुलबुल पांडे के किरदार के लिए रणदीप हुड्डा या इरफान खान को लीड रोल में लेना चाहते थे, लेकिन अंत में दोनों ही फाइनल नहीं हो सके. इसके बाद मैंने अभिनव को फिल्म प्रोड्यूस करने का ऑफर दिया और मैंने उनसे कहा कि पांडेजी का रोल हम सलमान को दे देते हैं."

View this post on Instagram

Aaj 8 saal Ho Gaye Dabangg Ko... thank u for all the appreciation and love from Rajjo and Chulbul Pandey...see u in #Dabangg3 next year

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

दबंग फिल्म 2010 में आई थी, इसे अभिनव कश्यप ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में सलमान ने चुलबुल पांडे के किरदार को निभाया था, जो फैन्स को काफी पसंद आया. वहीं अरबाज, मक्खी पांडे का किरदार निभाते दिखे थे. इस फिल्म से सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस डेब्यू किया था.

वहीं, इस बार भी सलमान की दबंग 3 को उनके भाई अरबाज प्रोड्यूस कर रहे हैं, जबकि डायरेक्ट डांसर-कोरियोग्राफर प्रभु देवा कर रहे हैं. बता दें कि सलमान के साथ सोनाक्षी सिन्हा भी दबंग सीरीज का हिस्सा बनी हुई हैं. लेकिन दबंग 3 में सोनाक्षी के अलावा सई मांजरेकर भी नजर आएंगी. सई दबंग 3 से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

दबंग 3 के बारे में बात करते हुए अरबाज ने कहा, "सलमान साई को लंबे समय से जानते हैं. सलमान को यकीन था कि फिल्म में मासूम लड़की के किरदार में वो परफेक्ट रहेंगी. हम जानते हैं कि वो फिल्म में बिल्कुल वैसे ही हैं, जैसे दबंग 3 में चाहते थे." अरबाज ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि फिल्म की 60 फीसदी शूटिंग हो चुकी है और सितंबर तक शूटिंग का काम खत्म हो जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें