scorecardresearch
 

किशोर कुमार की पहली पत्नी रूमा का न‍िधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक

हिंदी स‍िनेमा के मशहूर सिंगर, एक्‍टर किशोर कुमार की पहली पत्‍नी और एक्ट्रेस रूमा गुहा ठाकुरता का सोमवार को कोलकाता में न‍िधन हो गया.

रूमा गुहा ठाकुरता संग किशोर कुमार रूमा गुहा ठाकुरता संग किशोर कुमार

हिंदी स‍िनेमा के मशहूर सिंगर, एक्‍टर किशोर कुमार की पहली पत्‍नी और एक्ट्रेस रूमा गुहा ठाकुरता का सोमवार को कोलकाता में न‍िधन हो गया. रिपोर्ट्स के मुताब‍िक वे कोलकाता स्थित अपने घर बालीगंगे प्‍लेस में रह रही थीं. उनका अंत‍िम संस्कार सोमवार शाम को ही कोलकाता में किया जाएगा.

रूमा गुहा ठाकुरता के डॉक्‍टर ने बताया कि उन्होंने सुबह 6 बजे अंतिम सांस ली. साल 1934 में कोलकाता में जन्‍मीं रूमा ने साल 1951 में लीजेंड्री सिंगर और एक्‍टर किशोर कुमार से शादी की थी. लेकिन यह रिश्ता लंबा नहीं चला और महज 6 साल में दोनों ने तलाक ले लिया. साल 1960 में उन्‍होंने अरुप गुहा ठाकुरता से शादी कर ली. इस शादी के बाद दोनों की एक बेटी हैं, ज‍िनका नाम Sromona Guha Thakurta है.

किशोर और रूमा की शादी से एक बेटा भी है, बेटे का नाम अमित कुमार है. अमित कुमार मशहूर स‍िंगर हैं.

View this post on Instagram

#RIP #RumaGuhaThakurta (1934-2019) #KishoreKumar #AmitKumar #LeenaChandavarkar #muvyz #muvyz060319

A post shared by Vintage.MuVyz (@vintage.muvyz) on

रूमा गुहा के न‍िधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताया है. ममता ने ट्विटर पर लिखा, "रूमा गुहा ठाकुरता के निधन से दुखी. सिनेमा और संगीत के क्षेत्र में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना."

रूमा गुहा ठाकुरता ने अपने कर‍ियर की शुरुआत 1944 में ज्वार भाटा फिल्म से की थी. उन्होंने फिल्‍म गंगा, अभिजान, पालातक, एंटोनी फिरंगी, '80 Te Asio Na', बालिका वधू, दादर कीर्ति जैसी शानदार फिल्‍मों में काम किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें