scorecardresearch
 

कमल हासन ने स्टंट्स के मामले में जैकी चैन का तोड़ा रिकॉर्ड

कमल हासन ने स्टंट्स के दौरान सबसे ज्यादा फ्रैक्चर होने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. चीन के सुपरस्टार जैकी चैन को उनकी फिल्मों की शूटिंग के दौरान लगभग बीस गम्भीर चोटें आई हैं.

X
कमल हासन कमल हासन

जैकी चैन की फिल्मों को दुनिया भर में पसंद किए जाने की एक खास वजह यह है कि वो अपने स्टंट्स खुद करना पसंद करते हैं. और ऐसा ही कुछ साउथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन के साथ भी है.

सभी डायरेक्टर्स कमल की इज्जत इसलिए करते हैं क्यूंकि कमल मुश्किल से मुश्किल सीन के स्टंट्स भी खुद ही करते दिखते हैं. लेकिन एक मामले में कमल ने जैकी चैन को भी पीछे छोड़ दिया है. जी हां, वो है स्टंट्स के दौरान सबसे ज्यादा फ्रैक्चर होने का रिकॉर्ड. चीन के सुपरस्टार जैकी चैन को उनकी फिल्मों की शूटिंग के दौरान लगभग बीस गम्भीर चोटें आई हैं. लेकिन कमल हासन के फ्रैक्चर का आंकड़ा 34 पर पहुंच चुका है.

हाल ही में हुआ कमल हासन का फ्रैक्चर कॉमेडी फिल्म 'सुभाष नायडू' के सेट पर हुआ, जिसमें ना सिर्फ वो लीड रोल कर रहे हैं बल्कि उसे डायरेक्ट भी कर रहे हैं. कमल के फ्रैक्चर के बाद फिल्म की शूटिंग फिलहाल रोक दी गई है. हालांकि बताया जा रहा है कि कमल की यह चोट उतनी गम्भीर नहीं है जितनी उन्हें 10 साल पहले तमिल फिल्म 'कालिगन' के एक ऐक्शन सीन में लगी थी.

कमल बताते हैं, 'वो शूटिंग एक सबवे में हुई थी. सीन आसान था लेकिन एक कार से टकराने की वजह से मेरी रीढ़ की हड्डी में चोट आई थी. मैं पहले कार के ऊपर जाकर गिरा, लेकिन जब कार रुकी तो मैं कार के पहिए के नीचे आ गया. उसमें मेरा जबड़ा हिल गया था, मेरी नाक टूट गई थी और मेरे तीन फ्रैक्चर भी हुए थे. मुझे लगता था कि मैं दोबारा फिर कभी चल नहीं पाऊंगा.'

उसके बाद फिल्म 'मुम्बई एक्सप्रेस' में एक बाल कलाकार के साथ बाइक पर सीन करते समय भी कमल को चोट आई थी. जब कमल से पूछा गया कि इतना रिस्क लेने का क्या फायदा है, तो उन्होंने कहा, 'हम स्टीव मैक्वीन की पॉलिसी अपनाते हैं - अगर आपकी खुद की अच्छी बॉडी है, तो फिर बॉडी डबल क्यूं इस्तेमाल करना?'

फिलहाल कमल अपने दाहिने पैर में आए फ्रैक्चर से जल्दी रिकवर कर रहे हैं. एक हफ्ते में उन्हें हॉस्पिटल से घर भेज दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें