scorecardresearch
 

जब अमिताभ बच्चन को सर जी कहकर बुलाने लगे थे कादर खान, ये थी वजह

बॉलीवुड के मशहूर अभ‍िनेता कादर खान का सोमवार शाम 6 बजे कनाडा में न‍िधन हो गया. कादर खान ने बॉलीवुड में शानदार काम किया. अमिताभ बच्चन संग उनकी कई फिल्में सुपह‍िट रहीं. लेकिन ब‍िग बी के बेहद करीब रहे कादर खान अमिताभ बच्चन पर एक दौर में जमकर बरसे भी थे.

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

नए साल का आगाज बेहद दुखद घटना के साथ हुआ है. बॉलीवुड के मशहूर अभ‍िनेता कादर खान का सोमवार शाम 6 बजे कनाडा में न‍िधन हो गया. कादर खान ने बॉलीवुड में शानदार काम किया. उन्होंने ह‍िंदी स‍िनेमा में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. उनकी जोड़ी को गोव‍िंदा के साथ दर्शकों ने खास पसंद किया. लेकिन अमिताभ बच्चन संग उनकी कई फिल्में सुपरह‍िट रहीं. लेकिन ब‍िग बी के बेहद करीब रहे कादर खान के अमिताभ बच्चन संग रि‍श्ते काफी खराब हो गए थे.

इस बारे में कादर खान ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था. उन्होंने ब‍िग बी से जुड़ा द‍िलचस्प किस्सा सुनाया. "ये वाकया तब का है जब अमिताभ बच्चन एमपी बन के दिल्ली गया तो मैं खुश नहीं था. क्योंकि सियासत की दुनिया ऐसी है, जो इंसान को बदलकर वापस भेजती है. तो वो जब वापस आया तो वो मेरा अमिताभ बच्चन नहीं था. मुझे बहुत दुख हुआ. इसे लेकर दोनों के बीच काफी कहा-सुनी भी हुई.

कादर खान ने एक घटना का हवाला देते हुए कहा था कि जब अमिताभ बहुत ज्यादा सफल हो गए थे और सुपरस्टार बन गए थे, तो लोगों ने उन्हें 'सर जी' कह कर बुलाना शुरू कर दिया था. लेकिन मेरे लिए तो वो अमित या अमिताभ ही था. कादर खान ने बताया था, "एक बार बिग बी के दोस्तों के एक ग्रुप की पार्टी हो रही थी, जिसमें मैं भी शामिल था. तभी अमिताभ वहां आए और लोगों ने कहा कि देखो 'सर जी आ गए...' तो मैंने कहा कि ये सर जी कब से हो गया. मेरे लिए तो ये अमिताभ  ही है."

बता दें कि कादर ने अमिताभ के लिए 'मुकद्दर का सिकंदर', 'नसीब' और 'अग्निपथ' जैसी फिल्मों के डायलॉग्स लिखे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें