scorecardresearch
 

मुझे पैसों के लिए काम करने की जरूरत नहीः सोहा अली खान

सोहा अली खान कम और अलग तरह की फिल्मों में ही नजर आती हैं. फिल्मों में आने से पहले वे फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के साथ भी काम कर चुकी हैं. इस हफ्ते उनकी वॉर कॉमेडी फिल्म वॉर छोड़ न यार रिलीज हो रही है. उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंशः

X
सोहा अली खान सोहा अली खान

सोहा अली खान कम और अलग तरह की फिल्मों में ही नजर आती है. फिल्मों में आने से पहले वे फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के साथ भी काम कर चुकी हैं. इस हफ्ते उनकी वॉर कॉमेडी फिल्म वॉर छोड़ न यार रिलीज हो रही है. उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंशः

वॉर छोड़ न यार में आपका रोल?
फिल्म में मैं जर्नलिस्ट के रोल में हूं. फिल्म में मीडिया के रोल के बारे में बात की गई है. और हर मैसेज सीधी-सादी भाषा में कहने की कोशिश हुई है.

आप काफी कम फिल्में करती हैं, क्यों?
मैं वही काम करती हूं, जिसमें मेरा मन लगे. मुझे पैसों के लिए काम करने की जरूरत नहीं है. फेम या पॉपुलेरिटी के भी पीछे मैं नहीं भागती.

वॉर छोड़ न यार में आपको क्या खास लगा?
मुझे लगा यूनीक कॉन्सेप्ट है. जैसा लिखा है, वैसी ही बनेगी. हिट होगी या नहीं, इस बारे में ज्यादा नहीं सोचती. सब्जेक्ट और डायरेक्शन मेरे लिए मायने रखता है. इसमें भी रंग दे बसंती की तरह सचाई की महक है.

पहले भाभी करीना कपूर और अब आप जर्नलिस्ट के रोल में?
हमारे अलावा भी कई ऐक्ट्रेस ने परदे पर जर्नलिस्ट का किरदार निभाया है. इत्तेफाक की बात है कि मैं भी कर रही हूं. इसके लिए बहुत ज्यादा रिसर्च नहीं की है.

आप किन डायरेक्टर्स के साथ काम करने की इच्छा रखती हैं?
बहुत सारे डायरेक्टर हैं. लेकिन मीरा नायर, सुधीर मिश्रा, अनुराग कश्यप और जोया अख्तर जैसे कई नाम हैं.

वॉर छोड़ न यार की शूटिंग पर कोई मजेदार वाकया?
हमें धमाकों और गन शॉट के सीन फिल्माने थे. लेकिन कई तरह की दिक्कतें आ रही थीं. फिर फैसला लिया गया कि कैमरों की फ्लैश लाइटों से हम गन शॉट और धमाकों के सीन फिल्माएंगे. यही नहीं, एक सीन में हमें मुर्गियां उड़ानी थीं. लेकिन वे ऐसी मुर्गियां थीं, जो उड़ने का नाम ही नहीं ले रही थीं. शूटिंग पर जमकर मस्ती की.

जब आपकी पूरी फैमिली साथ बैठती है तो क्या फिल्मों को लेकर बातें करते हैं?
गॉसिपिंग करते हैं. पर्सनल बातें करते हैं. वैसे तो सब साथ हों, ऐसे बहुत ही कम मौके होते हैं. अगर चार ऐक्टर एक साथ बैठे हों तो हर कोई अपने बारे में बात नहीं करना चाहता.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें