scorecardresearch
 

हम पांच: जब एक्ट्रेस भैरवी को ट्रक वालों ने 'काजल भाई' बोलकर किया सलाम

भैरवी रायचुरा ने कहा कि न जाने उन्हें क्या सोच कर कास्ट किया गया था लेकिन उन्होंने इस किरदार की तैयारी शुरू कर दी. वो इसके लिए ट्रेनिंग करती थीं और कपिल उन्हें सिखाया करते थे. उन्होंने याद किया कि किस तरह कपिल ने एक रोज उनसे कहा था कि बेटा भूल जा कि तू एक लड़की है.

X
हम पांच का एक सीन हम पांच का एक सीन

टीवी शो हम पांच 13 अप्रैल से छोटे पर्दे पर वापसी कर चुका है. उस दौर के इस मेगा हिट शो को अब लॉकडाउन को दौरान रीटेलीकास्ट किया जा रहा है. हम पांच एकता कपूर का पहला प्रोजेक्ट था. शो के रीटेलीकास्ट को लेकर भैरवी रायचुरा काफी एक्साइटेड हैं. भैरवी इस शो में काजल माथुर (काजल भाई) का किरदार निभाया करती थीं.

एक इंटरव्यू में शो के बारे में बात करते हुए भैरवी ने उस दौर की सारी चीजें याद कीं जब उन्हें सेट पर पहली बार लाया गया था और किस तरह उन्होंने इस किरदार को सीखा समझा था.

पिंकविला से बातचीत में उन्होंने बताया, "मुझे याद है कि जब मैं एकता कपूर और कपिल जी (शो के निर्देशक) से मिली तो मैं 16 साल की थी. ये बस एक मुलाकात थी. कोई ऑडि‍शन नहीं, कोई कास्टिंग नहीं. उन्होंने मुझे बुलाया और मुझसे कहा कि मुझे ये रोल करना है. बाद में मुझे पता चला कि ये किरदार उनके दिमाग में था. एक लड़की जो लड़कों जैसे रहती है और लड़कों जैसे ही बर्ताव करती है. उसकी पर्सनैलिटी उसे भाई नहीं बनाती बल्कि उसका बर्ताव उसे भाई बनाता है.

View this post on Instagram

Iconic Hum Paanch is back!!! Watch it at 12pm from today onwards on Zee Tv Meenakshimathur#Humpaanch#todayonwards#zeetv#oldmemories

A post shared by Vandana Pathak (@vandanapathak26) on

काजल ने कहा कि न जाने उन्हें क्या सोच कर कास्ट किया गया था लेकिन उन्होंने इस किरदार की तैयारी शुरू कर दी. वो इसके लिए ट्रेनिंग करती थीं और कपिल उन्हें सिखाया करते थे. उन्होंने याद किया कि किस तरह कपिल ने एक रोज उनसे कहा था कि बेटा भूल जा कि तू एक लड़की है. भैरवी ने वो किस्सा भी याद किया जब ट्रक वालों ने उन्हें कपिल भाई कहकर आवाज लगाई थी. उन्होंने कहा, "बात तब की है जब हम एक दिन बंगले के बाहर शूटिंग कर रहे थे."

कैसे मिला था मुकेश खन्ना को महाभारत में भीष्म का रोल, दिलचस्प है किस्सा

शाहरुख खान ने बढ़ाया मदद का हाथ, सरकार को दीं 25 हजार PPE किट

ड्राइवर्स ने किया सैल्यूट

भैरवी ने बताया, "वहां से 2-3 ट्रक गुजरे जो अचानक रुक गए और ड्राइवर्स ने मुझे काजल भाई कहते हुए सैल्यूट किया. ईमानदारी से कहूं तो ये मेरे लिए बहुत खुशी देने वाला लेकिन थोड़ा शर्मिंदा करने वाला भी था. एक 16-17 साल की लड़की के लिए ये थोड़ा शर्मिंदा करने वाला था." उन्होंने बताया कि शूट सुबह 9 बजे से होता था लेकिन मैं मुश्किल से 5 मिनट पहले पहुंचती थी. क्योंकि मुझे सिर्फ एक कैप लगाकर ऊपर शर्ट डालनी होती थी. जींस कई बार में घर से पहन कर आ जाया करती थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें