scorecardresearch
 

फिल्म डायरेक्टर कल्पना लाजमी का न‍िधन, कैंसर से थीं पीड़ित

बॉलीवुड को रुदाली, दमन और दरमियान जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाली डायरेक्टर कल्पना लाजमी ने रविवार सुबह मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली.

X
कल्पना लाजमी कल्पना लाजमी

बॉलीवुड को रुदाली, दमन और दरमियान जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाली डायरेक्टर कल्पना लाजमी हमारे बीच नहीं रहीं. रविवार सुबह 4.30 बजे मुंबई के एक अस्पलाल में उनका निधन हो गया. कल्पना लंबे समय से किडनी कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं. कल्पना लाजिमी पेंटर ललिता लाजमी और फेमस डायरेक्टर गुरू दत्त भतीजी हैं. कल्पना लाजमी की मौत पर बॉलीवुड के कई स्टार्स ने सोशल मीड‍िया पर दुख जताया है.

फिल्म 'रुदाली' के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड 

साल 2001 में आई कल्पना लाजमी की फिल्म दमन के लिए एक्ट्रेस रवीना टंडन को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. कल्पना को फिल्म 'रुदाली' के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. 2006 में फिल्म चिंगारी कल्पना की आखि‍री फिल्म थी. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और सुष्म‍िता सेन नजर आए थे.

बॉलीवुड सेलेब्स ने किया सपोर्ट

बता दें कई महीने पहले कल्पना अपने पति संगीतकार भूपेन हजारिका की पुण्यतिथि पर आयोजित एक शोक समारोह में गई थीं. इसी दौरान उनकी तबियत बिगड़ गई. इसके बाद ड्राइवर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया. कल्पना का हफ्ते में चार बार डायलिसिस होता था. उनके डायलिसिस का खर्च बी टाउन के काफी बड़े सेलेब्स मिलकर उठा रहे थे. आमिर खान से लेकर सलमान खान तक का नाम इस लिस्ट में शामिल है. अपने डायलिसिस के लिए मिलने वाले फाइनेंसियल सपोर्ट के लिए कल्पना ने सभी का शुक्रिया अदा किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें