scorecardresearch
 

गॉडफादर 2 फेम हॉलीवुड एक्टर डैनी एलो का 86 साल की उम्र में निधन

70 के दशक में रिलीज हुई हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर गैंगस्टर फिल्म गॉडफादर 2 में नजर आए हॉलीवुड एक्टर डैनी एलो का 86 साल की उम्र में निधन हो गया. पिछले कुछ समय से वे बीमार चल रहे थे.

डैनी एलो डैनी एलो

70 के दशक में रिलीज हुई हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर गैंगस्टर फिल्म गॉडफादर 2 में नजर आने वाले हॉलीवुड एक्टर डैनी एलो का निधन हो गया है. वे 86 साल के थे. वे पिछले कुछ समय से वे बीमार चल रहे थे. डैनी के परिवार ने ये दुखभरी खबर प्रशंसकों से साझा की. डैनी ने अपने करियर के दौरान कई सारे सपोर्टिंग रोल्स प्ले किए. सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि वे पॉपुलर टीवी शोज का भी हिस्सा रहे.

बीबीसी को दिए गए स्टेटमेंट में कहा गया कि- हमें बड़े दुख के साथ ये कहना पड़ रहा है कि डैनी एलो प्यारे पिता, पति, दादा, एक्टर और म्यूजिशियन का बीमारी के कारण निधन हो गया. इस दौरान परिवार ने प्राइवेसी की मांग की है और सर्विस अरेंजमेंट्स की घोषणा जल्द ही परिवार द्वारा की जाएगी.

उनके निधन के बाद से फिल्म जगत की हस्तियां उन्हें ट्रिब्यूट दे रही हैं. फिल्ममेकर केविन स्मिथ ने 'डू द राइट थिंग' में सराहनीय काम के लिए एक्टर की तारीफ की. गॉडफादर 2 की बात करें तो उन्होंने फिल्म में एक छोटा सा मगर यादगार किरदार प्ले किया था. वे टॉनी रोसाटो के रोल में थे. रोल तो छोटा सा था मगर उनका डायलॉग 'माइकल कोरलिओनी से हैलो' काफी पॉपुलर हुआ था.

एक्टर को सबसे पहले पहचान फिल्म बैंग द ड्रम स्लोली जैसी फिल्मों में काम किया. फिल्म में उनके साथ महान एक्टर रॉबर्ट डि नीरो भी थे. इसके अलावा Fort Apache the Bronx, वन्स अपॉन अ टाइम इन अमेरिका, द पर्पल रोज ऑफ काइरो और हडसन हॉक जैसी फिल्मों में भी काम किया.  

हॉलीवुड जगत में शोक

एक्टर मेथ्यू मोडिन ने उन्हें ट्रिब्यूट देते हुए उनके प्यार, टैलेंट और कृपालु स्वभाव की तारीफ की वहीं मिया फॉरो ने कहा कि वे प्यारे इंसान थे. टीवी सीरीज की बात करें तो वे द लास्ट डॉन, लेडी ब्लू और ब्लब फ्यूड का हिस्सा रह चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें