scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

इजरायल-फिलिस्तीन विवाद: बॉयफ्रेंड ने उड़ाया पाकिस्तान का मजाक तो एक्ट्रेस ने तोड़ दी सगाई

जोया नासिर-क्रिश्चियन
  • 1/8

पाकिस्तानी एक्ट्रे्स जोया नासिर ने अपने धर्म के लिए स्टैंड लेते हुए अपने मंगेतर क्रिश्चियन बेटज़मैन के साथ सगाई तोड़ दी है. जोया का ये फैसला तब आया जब क्रिश्चियन ने सोशल मीडिया पर इजरायल-फिलिस्तीन विवाद पर अपना पक्ष रखा. साथ ही पाकिस्तान का मजाक उड़ाते हुए उसे थर्ड वर्ल्ड कंट्री बताया. 

जोया नासिर-क्रिश्चियन
  • 2/8

क्रिश्चियन एक जर्मन ब्लॉगर हैं. उनकी पोस्ट काफी हंगामा बरपा है. अपनी पोस्ट में क्रिश्चियन ने लिखा कि इस वक्त दुआ करने से कुछ नहीं होगा. क्रिश्चियन ने उन पाकिस्तानियों पर भी सवाल उठाए जो फिलीस्तीन के सपोर्ट में आवाज उठा रहे हैं. 

जोया नासिर-क्रिश्चियन
  • 3/8

क्रि‍श्चियन के मुताबिक, दूसरों के लिए बुरा फील करना बंद करो जब आप लोग अपने ही देश को बर्बाद कर रहे हो, जब अपने समाज और लोगों की ही मदद नहीं कर पा रहे हो.

जोया नासिर
  • 4/8

रविवार को जोया ने पोस्ट कर बताया कि वे और क्रिश्चियन अब साथ नहीं हैं. उन्होंने सगाई तोड़ दी है. जोया का कहना है- क्रिश्चियन का मेरे कल्चर, मेरे देश और मेरे लोगों के लिए जो अचानक से स्टैंड बदला है, मेरे धर्म की ओर जो असंवेदनशीलता दिखाई गई है उस चीज ने मुझे ये मुश्किल फैसला लेने पर मजबूर किया है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zoya Nasir (@zoyanasir)

जोया नासिर
  • 5/8

"कुछ धार्मिक और सामाजिक सीमाएं होती हैं जिन्हें पार नहीं किया जा सकता है. इसलिए मैंने अलग होने का फैसला किया. विनम्रता, सहिष्णुता और एक-दूसरे के प्रति सम्मान ऐसे गुण हैं जिनका हमें हमेशा पालन करना चाहिए.''

जोया नासिर
  • 6/8

जोया ने लिखा- मैं अपने अल्लाह से दुआ करूंगी कि वो मुझे दुनिया में चल रही भावनात्मक तबाही से निपटने की शक्ति दे. मैं क्रिस के उज्ज्वल और सुखद भविष्य की कामना करती हूं. जोया और क्रिश्चियन की अचानक टूटी सगाई से दोनों के फैंस काफी निराश हैं.
 

जोया नासिर-क्रिश्चियन
  • 7/8

वहीं इस पूरे विवाद पर क्रिश्चियन का कहना है कि उनकी बातों को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है. उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट लिख कर जोया की बातों का जवाब दिया है. क्रिश्चियन ने बताया कि वे एक बेहतर पाकिस्तान देखना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने पाकिस्तान की आलोचना की.

जोया नासिर-क्रिश्चियन
  • 8/8

क्रिश्चियन का कहना है कि उन्होंने कभी किसी धर्म या प्रार्थनाओं का मजाक नहीं उड़ाया है. मुझे पता चला था कि इस्लाम शांति का प्रतीक है लेकिन जब मैं पाकिस्तानियों के सोशल मीडिया कमेंट्स देखता हूं तो मैं शांति नहीं देखता. मैंने नफरत और हिंसा देखी. किसी की बातों को मरोड़कर उसके खिलाफ नफरत फैलाना आसान है. मैं हमेशा से फिलीस्तीन के साथ था और मेरे मुस्लिम बंधुओं के भी. मैंने कभी भी इजरायल को सपोर्ट नहीं किया है.

क्रिश्चियन ने अपने इंस्टा अकाउंट पर जोया के नाम एक पोस्ट भी लिखा है. जिसमें जोया के बेहतर जीवन के लिए दुआ मांगी है. ये भी बताया कि उनके ख्यालात और जिंदगी को लेकर दोनों का नजरिया अलग है.

PHOTOS: Zoya nasir & Christian Betzmann Instagram