scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

Miss World 2021 का ताज जीतने से चूक गईं भारत की Manasa Varanasi, कहां हुई भूल?

मनसा वाराणसी
  • 1/9

मिस वर्ल्ड 2021 को अपना विनर मिल गया है. पोलैंड की Karolina Bielawska ने 70वीं मिस वर्ल्ड का ताज पहना. इस पेजेंट में भारत की मनसा वाराणसी ने भी भाग लिया था. हालांकि, वह जीत नहीं पाईं. मिस वर्ल्ड के 70वें एडिशन में मनसा विनर नहीं बनीं, लेकिन वह टॉप 6 फाइनलिस्ट की लिस्ट में भी नहीं थीं. तो फिर आखिर कहां रह गईं मनसा वाराणसी?

मनसा वाराणसी
  • 2/9

मनसा वाराणसी संग सभी कंटेस्टेंट्स के लिए मिस वर्ल्ड 2021 का सफर मुश्किलों भरा रहा है. कोरोनाकाल में कई लोग वायरस से संक्रमित भी हुए और मिस वर्ल्ड के स्टेज पर चमके भी. लेकिन मनसा वाराणसी का यह सफर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया.

मनसा वाराणसी
  • 3/9

मनसा वाराणसी के लिए इस पेजेंट की शुरुआत अच्छी हुई थी. उन्होंने इस पेजेंट के अलग-अलग हिस्सों में भाग लिया. पेजेंट में 40 सुंदरियों ने भाग लिया था. इसमें मनसा वाराणसी ने टॉप 13 में अपनी जगह बनाई थी. हालांकि वह इससे आगे नहीं बढ़ सकीं.

मनसा वाराणसी
  • 4/9

मिस वर्ल्ड 2021 में मनसा वाराणसी भारत का झंडा लहराने गई थीं. लेकिन उन्हें यह मौका नहीं मिल पाए और वह खाली हाथ घर लौटी हैं. 16 मार्च को मिस वर्ल्ड 2021 की विजेता का ऐलान हुआ था. इसे पोलैंड की Karolina Bielawska ने जीता. वहीं इंडो-अमेरिकन कंटेस्टेंट श्री सैनी ने दूसरा स्थान पाया. श्री ने अमेरिका की ओर से कम्पटीशन में भाग लिया था.  

मनसा वाराणसी
  • 5/9

वैसे साल 2020 में मनसा वाराणसी ने फेमिना मिस इंडिया को जीता था. वह मॉडल होने के साथ-साथ इंजीनियर भी हैं. मनसा वाराणसी हैदराबाद की रहने वाली हैं. उनके पिता का नाम रवि शंकर और मां का नाम शैलजा है.

मनसा वाराणसी
  • 6/9

मनसा वाराणसी कम उम्र में मलेशिया शिफ्ट हो गई थीं. इसका कारण उनके पिता का काम था. उन्होंने ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल में 10वीं क्लास तक पढ़ाई की. इसके बाद वह भारत वापसी आईं और अपनी इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की.

मनसा वाराणसी
  • 7/9

मनसा ने हैदराबाद के वासवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की थी. इसके बाद उन्होंने हैदराबाद में स्थित कंपनी Factset में Financial Information eXchange (FIX) एनालिस्ट के तौर पर काम करना शुरू किया था. इस बीच उनकी म्यूजिक, डांस और योग में दिलचस्पी बढ़ी.

मनसा वाराणसी
  • 8/9

कॉलेज के दिनों में मनसा ने मिस फ्रेशर का खिताब जीता था. मनसा ने इसके बाद फेमिना मिस इंडिया 2020 में हिस्सा लिया था और जीत हासिल की थी. इसके अलावा उन्होंने मिस रैंपवॉल्क का अवॉर्ड भी जीता था.

मनसा वाराणसी
  • 9/9

मनसा वाराणसी भारत में चाइल्ड प्रोटेक्शन कानून को और ताकतवर बनाने की तरफ काम कर रही हैं. साथ ही उन्होंने We Can नाम के जागरूकता कैंपेन की भी शुरुआत की है. यह अपने आप में पहला कैंपेन है जो बच्चों के साथ हुए वाले यौन शोषण के खिलाफ काम करता है.

फोटो सोर्स: मनसा वाराणसी ऑफिशियल इंस्टाग्राम