scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

पर्दे पर फीमेल कैरेक्टर में वाहवाही लूट चुके हैं ये भोजपुरी सितारे, आपने पहचाना?

खेसारी लाल यादव
  • 1/8

बॉलीवुड फिल्मों में हम कई एक्टर्स को फीमेल कैरेक्टर में ढलते हुए देख चुके हैं. ये कलाकार ना सिर्फ फीमेल के गेटअप में दिखे, बल्कि अपने रोल को बखूबी निभाया भी. बॉलीवुड के अलावा भोजपुरी इंडस्ट्री में भी ऐसे मंझे हुए एक्टर्स हैं, जो पर्दे पर महिला के रोल में दिखाई दे चुके हैं. 

दिनेश लाल यादव निरहुआ
  • 2/8

निरहुआ- निरहुआ को भोजपुरी इंडस्ट्री में 'जुबली स्टार' का दर्जा मिला हुआ है, क्यों वो बताने की जरूरत शायद नहीं है. निरहुआ इन दिनों अपनी फिल्म  'नाच बैजू नाच' को  लेकर चर्चा में हैं, जिसमें वो एक महिला का रोल प्ले करते दिखाई देंगे. अब निरहुआ इस रोल के साथ कितना न्याय करते हैं. ये फिल्म रिलीज पर पता चल ही जायेगा. 

खेसारी लाल यादव
  • 3/8

खेसारी लाल यादव- भोजपुरी इंडस्ट्री के सलमान खान माने जाने वाले खेसारी लाल 'लवंडा डांस' में लड़की बन कर अपने हुस्न का जादू चलाते दिखे. फीमेल कैरेक्टर में खेसारी लाल ने खुद को कुछ इस कदर ढाला कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया. 

प्रदीप पांडे चिंटू
  • 4/8

प्रदीप पांडे चिंटू- यूपी-बिहार में प्रदीप पांडे चिंटू का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. प्रदीप पांडे भी उन एक्टर्स में हैं, जिन्होंने 'दुलारा' फिल्म में लड़की की भूमिकी निभाने का चैलेंज लिया और उसे पूरा भी कर दिखाया. फिल्म में प्रदीप पांडे के रोल को लोगों खूब सराहना मिली. इस तरह उन्होंने लोगों के दिलों में खास जगह बना ली. 

पवन सिंह
  • 5/8

पवन सिंह- भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन सिंह को 'ट्रक ड्राइवर 2' और 'रंग दे प्यार के रंग में' जैसी फिल्मों में महिला का किरदार निभाते देखा गया. पवन सिंह को फीमेल गेटअप में देखना सबके लिये शॉकिंग था, लेकिन उन्होंने ये कर दिखाया. 

रवि किशन
  • 6/8

रवि किशन- अभिनेता से नेता बने रवि किशन का अलग स्वैग है. उनकी फैन फॉलोइंग सिर्फ भोजपुरी इंडस्ट्री तक सीमित नहीं है. रवि किशन 2013 में सैफ अली खान और जिम्मी शेरगिल स्टारर फिल्म 'बुलेट राजा' में फीमेल कैरेक्टर प्ले करते हुए देखे गये थे. फिल्म में उन्होंने अपने रोल को काफी शिद्दत से निभाया, जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया. 

अवधेश मिश्रा
  • 7/8

अवधेश मिश्रा- अब तक हमने भोजपुरी फिल्मों में अवधेश मिश्रा को कई किरदारों में ढलते देखा है. लेकिन जब उन्होंने 'ज्वाला' फिल्म में किन्नर का रोल अदा किया, तो लोग ताली बजाये बिना नहीं रह पाये. 

दिनेश लाल यादव निरहुआ
  • 8/8

एक बेहतरीन एक्टर वही होता है, जो पर्दे पर अपने किरदार को अच्छे से निभाकर लोगों के दिलों में उतर जाये. इस काम में ये सभी भोजपुरी एक्टर माहिर निकले. इन्होंने अपने रोल को सिर्फ निभाया नहीं, बल्कि उसे घोल कर पीते हुए दिखाई दिये. इसलिये इन स्टार्स को लोगों का इतना प्यार और सम्मान मिलता है. 

PHOTOS: Instagram