scorecardresearch
 

एंजलि‍ना ने कैंसर की आशंका से ओवरी और फैलोपियन ट्यूब हटवाई

एंजलि‍ना जोली न्यूयॉर्क टाइॅम्स में लिखे गए एक संवेदनशील लेख में इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने गर्भाशय के कैंसर को रोकने के लिए अपनी ओवरी(अंडाशय) और फैलोपियन ट्यूब को हटवा दिया है.

Angelina Jolie Angelina Jolie

एंजलि‍ना जोली  द्वारा 'न्यूयॉर्क टाइॅम्स' में लिखे गए एक संवेदनशील लेख में इस बात का खुलासा किया गया है कि उन्होंने गर्भाशय के कैंसर को रोकने के लिए अपनी ओवरी (अंडाशय) और फैलोपियन ट्यूब को हटवा दिया है.

दो साल पहले भी एंजलि‍ना ने ब्रेस्ट कैंसर की रोकथाम के चलते अपनी दोनों ब्रेस्ट को सर्जरी द्वारा हटवा दिया था. एंजलि‍ना ने अपने लेख में लिखा है, 'मैंने एक ब्लड टेस्ट करवाया है जिसमें यह पता चला है कि मुझे 87% ब्रेस्ट कैंसर और 50% ओवेरियन कैंसर होने की आशंका है. मैं अपनी मां और आंटी को कैंसर की वजह से खो चुकी हूं. ' एंजलि‍ना ने यह भी लिखा है कि उनके ट्यूमर टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जिसके चलते वह बेहत खुश हैं. इसके अलावा मेरे पास कैंसर को रोकने के लिए ओवरी और फैलोपियन ट्यूब को हटवाने की ऑप्शन ही थी जिसे मैंने स्वीकारा.

इस सर्जरी के बाद अब एंजलि‍ना दोबारा मां नहीं बन सकती लेकिन वह अपने फैसले से खुश हैं उनका मानना है कि उन्होंने यह फैसला अपने हक और अपने परिवार के हक में लिया है एंजलि‍ना ने कहा कि, वह नहीं चाहतीं  उनके बच्चे यह कहें कि उनकी मां की मौत ओवेरियन कैंसर की वजह से हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें