scorecardresearch
 

Afghanistan-Taliban Crisis: 'कौन सा खेल, खेल रहे हैं बाइडेन?' काबुल का हाल देख एक्ट्रेस ने पूछा सवाल

Azita Ghanizada लगातार सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान से जुड़े पोस्ट शेयर कर रही हैं. उन्होंने तालिबान के राज में अफगानिस्तान के बदलते चेहरे की एक झलक सोशल मीडिया यूजर्स को दी है. साथ ही बताया कि कैसे अब अफगानी महिलाओं का वजूद देश से मिटाया जा रहा है. काबुल एयरपोर्ट पर किस तरह अफरा-तफरी मची हुई है. इसके अलावा उन्होंने अपील भी की है कि काबुल से लोगों को निकलने का पूरा मौका दिया जाए और उनके रास्ते ना रोके जाएं.

X
अफगानी हॉलीवुड एक्ट्रेस Azita Ghanizada अफगानी हॉलीवुड एक्ट्रेस Azita Ghanizada
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक्ट्रेस ने राष्ट्रपति बाइडन से पूछे सवाल
  • अफगानी महिलाओं का मिट रहा वजूद
  • तालिबान के कब्जे में आया अफगानिस्तान

अफगानिस्तान में तालिबान ने कब्जा कर लिया है, जिसके चलते अफगानिस्तान की जनता के बीच खौफ का माहौल है. दुनियाभर के लोग अफगानिस्तान और उसमें रहने वाले लोगों की सलामती के लिए दुआ कर रहे हैं. वहीं अफगानिस्तान में तालिबान ने अपने शासन की शुरुआत के साथ चीजों को बदलना शुरू कर दिया है. ऐसे में अफगानी मूल की हॉलीवुड एक्ट्रेस Azita Ghanizada ने इसे लेकर बात की है और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पर सवाल उठाए हैं. 

Azita ने दिखाया तालिबान राज वाला अफगान

Azita Ghanizada लगातार सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान से जुड़े पोस्ट शेयर कर रही हैं. उन्होंने तालिबान के राज में अफगानिस्तान के बदलते चेहरे की एक झलक सोशल मीडिया यूजर्स को दी है. साथ ही बताया कि कैसे अब अफगानी महिलाओं का वजूद देश से मिटाया जा रहा है. कैसे स्कूल बंद होने के बावजूद अफगानी बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचे हैं और काबुल एयरपोर्ट पर किस तरह अफरा-तफरी मची हुई है. इसके अलावा उन्होंने अपील भी की है कि काबुल से लोगों को निकलने का पूरा मौका दिया जाए और उनके रास्ते ना रोके जाएं.

Azita Ghanizada की इंस्टाग्राम स्टोरी
Azita Ghanizada की इंस्टाग्राम स्टोरी
Azita Ghanizada की इंस्टाग्राम स्टोरी

राष्ट्रपति बाइडन से Azita ने पूछे सवाल 

अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक वीडियो शेयर करते हुए Azita Ghanizada ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि 'मैंने जो बाइडन के सपोर्ट में वोट किया था और क्राइसिस के समय में वह चुप्पी साधे हुए हैं. तो मैं राजनीति के तौर पर उनसे पूछना चाहती हूं कि हम कौन सा खेल खेल रहे हैं, जहां आप एक्टिविज्म के सही साइड पर होने की कोशिश करते हैं.'

Afghanistan-Taliban Crisis: तालिबान की धमकियों के बीच जब काबुल पहुंचा था बॉलीवुड, जान हथेली पर रखकर हुआ शूट

 

41 साल की Azita Ghanizada एक्ट्रेस हैं. उनका जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था. उनके पिता तेहरान की यूएस एम्बेसी में काम करते थे, जहां से उन्हें यूएस जाने का मौका मिला था. तब Azita छोटी बच्ची थीं. उन्हें एक्टर बनने की प्रेरणा उनके मां के भारतीय और अमेरिकी एक्टर्स के प्यार को देखकर मिली थी. Azita Ghanizada ने कई बढ़िया फिल्मों और टीवी शोज में काम किया है. साथ ही वह इंडस्ट्री में मिडिल ईस्टर्न नॉर्थ अफ्रीकन लोगों के सही पोर्ट्रेयल के लिए लड़ती आई हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें