scorecardresearch
 
हॉलीवुड

42 कमरे, 36 करोड़ कीमत, जानें क्यों ये एक्टर बेचने रहा अपना आलीशान मैंशन

जॉन ट्रावोल्टा
  • 1/10

हॉलीवुड फिल्म ग्रीस और पल्प फिक्शन में नजर आए एक्टर जॉन ट्रावोल्टा अपने यूएस के मेन स्थित मेंशन को बेचने के लिए तैयार हैं. इस मेेंशन की कीमत जॉन ने 5 मिलियन डॉलर्स यानी तकरीबन 36 करोड़ रुपए से ज्यादा लगाई है. अपनी पत्नी केली प्रेस्टन के साथ इस घर में जॉन ने 30 साल बिताए हैं. हालांकि पत्नी की मौत के 7 महीने बाद उन्होंने इस आलीशान घर को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है. 

जॉन ट्रावोल्टा
  • 2/10

जॉन ट्रावोल्टा का यह मैंशन यूएस स्थित मेन के Islesboro नाम के एक्सक्लूसिव आइलैंड एंक्लवे में 48 एकड़ यानी 10,830 स्क्वायर फुट एरिया में बना हुआ है. इसमें मैंशन में 42 कमरे हैं, जिनमें से 22 सिर्फ बेडरूम्स हैं. जी हां, जॉन ट्रावोल्टा का यह घर आसानी से एक होटल बनाने के लायक है.

जॉन ट्रावोल्टा
  • 3/10

केली प्रेस्टन और जॉन ट्रावोल्टा ने इस आलीशान मैंशन को साल 1991 में खरीदा था. इसी साल दोनों की शादी भी हुई थी, जिसके बाद 1999 में दोनों ने अपने सपनों के इस महल को Christopher Boshears नाम के मशहूर डेकोरेटर से सजवाया था. यह मैंशन असल में 1903 में बनाया गया था और जॉन और केली ने मिलकर इसे अपना टेस्ट दिया था. 

जॉन ट्रावोल्टा
  • 4/10

मेन (Maine) में स्थित इस मैंशन के अंदर आपको बेहद खूबसूरत डेकोरेशन देखने को मिलेगी. इस मैंशन में भड़कीले रंगों के वॉलपेपर और रंगीन फर्नीचर का इस्तेमाल किया गया है. यह मैंशन देखते ही आपका मन एकदम खिल उठता है. Architectural Digest मैगजीन से बातचीत में Christopher B. Boshears ने बताया था कि जॉन और केली इस घर में रिलैक्स करने के लिए आए थे. 

जॉन ट्रावोल्टा
  • 5/10

Christopher B. Boshears ने कहा था, ''जॉन और केली मेन में रिलैक्स करने आए थे. इस घर का सहज होना जरूरी था, लेकिन इसके ढांचे की डिमांड एलिगेंस थी.'' इस घर में आपको ब्राइट येलो दीवारें और फ्लोरल प्रिंट के वॉलपेपर देखने को मिलेंगे. साथ ही आप वाइब्रेंट ग्रीन रग और सीटिंग एरेस के रूस्टर डेकॉर को भी देख सकते हैं जो उम्दा है. 

जॉन ट्रावोल्टा
  • 6/10

1999 में केली प्रेस्टन ने Architectural Digest से कहा था कि इस प्रॉपर्टी को खरीदने के बाद जॉन और उन्होंने सबकुछ दोबारा से सजाया है. कारपेट से लेकर फर्नीचर तक सबकुछ. हालांकि जब क्रिस्टोफर आए तो उन्होंने इस घर को फिनिशिंग टच दिया.

जॉन ट्रावोल्टा
  • 7/10

पहले जॉन और केली ने इस घर को न्यूट्रल कलर्स में अपडेट करने का सोचा था. हालांकि क्रिस्टोफर के मुताबिक जोड़ी को उनके ब्राइट और बोल्ड आईडिया पसंद आए. उन्होंने AD संग इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था, ''वह ठीक से बता नहीं पा रहे थे कि उन्हें क्या चाहिए, लेकिन जब मैं ढेर सारे रंग लेकर उनके पास आया तो वह खुशी से पागल ही गए थे.''

जॉन ट्रावोल्टा
  • 8/10

उस समय जॉन ट्रावोल्टा ने मैगजीन को बताया था कि उनके मेन स्थित मैंशन की हालत अच्छी थी लेकिन उसे सिर्फ अपडेट करने की जरूरत थी. उन्होंने कहा था, ''आपको लकड़ी की क्वालिटी और क्राफ्ट्समैनशिप में घर क्षमता साफ दिखाई दे सकती है. इसे एक यॉट की तरह बनाया गया है, लेकिन फिर भी इसमें बहुत कुछ ऐसा था जो किया जाना था. पहले महीने में हमने इसमें एक होटल साइज का फर्नेस सिस्टम लगाया था और किचन को दोबारा बनवाया था.''

जॉन ट्रावोल्टा
  • 9/10

अपने इस ओशियन फेसिंग घर के ऐटिक को जॉन और केली ने 'चिल्ड्रेन्स फैंटसी लैंड' में तब्दील करवाया था. इसमें एक स्टेज, स्कूल रूम, प्ले रूम और अलग-अलग थीम वाले बैडरूम, जैसे- प्रिंसेस रूम, एयरप्लेन रूम और पीटर पैन रूम थे. इस घर में कुल 42 कमरे हैं. 

जॉन ट्रावोल्टा
  • 10/10

बता दें कि जॉन ट्रावोल्टा की पत्नी और एक्ट्रेस केली प्रेस्टन का देहांत साल 2020 में हुआ था. 57 वर्षीय केली ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थीं और इस बारे में उन्होंने प्रेस को कोई खबर नहीं दी थी. केली के निधन के बारे में जॉन और उनकी बेटी एला ब्लू ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया था.