scorecardresearch
 

Cyber Vaar Season 1 Review: 'आपको कोई देख रहा है', ये कोई कौन है...? साइबर वर्ल्ड के क्राइम को दिखाती है सीरीज

Cyber Vaar Season 1 review: इस नई वेब सीरीज में डिजिटल क्राइम के डार्क वर्ल्ड को दिखाया गया है. जहां साइबर क्रिमिनल्स को बेनकाब किया गया है. लेकिन पुलिस की टीम साइबर क्राइम का कैसे सफाया करती है, ये आपको सीरीज में देखने को मिलेगा.

X
साइबर वार वेब सीरीज रिव्यू साइबर वार वेब सीरीज रिव्यू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • थ्रिल और सस्पेंस से भरी है सीरीज साइबर वार
  • दमदार टॉपिक, लेकिन कमजोर है कहानी

डिजिलट वर्ल्ड में आपका कोई भी सीक्रेट, सीक्रेट नहीं है. कोई न कोई, कहीं न कहीं, कभी न कभी आपको देख रहा है. ये 'कोई' कौन हैं? ये हैं साइबर क्रिमिनल्स, जिनका कोई चेहरा नहीं होता. वेब सीरीज ‘साइबर वार – हर स्क्रीन क्राइम सीन’ में डिजिटल क्राइम के डार्क वर्ल्ड में मौजूद इन साइबर क्रिमिनल्स को बेनकाब किया गया है.

जब साइबर क्रिमिनल्स के निशाने पर आई मुंबई पुलिस...

साइबर क्राइम मासूम लोगों की जिंदगी को तबाह कर सकता है और जब साइबर क्रिमिनल्स के निशाने पर मुंबई पुलिस हो तो उससे निपटने के लिए एक स्पेशल टीम की जरूरत होती है. साइबर क्राइम को खत्म करने के मिशन पर निकले हैं मुंबई साइबर सेल के एसीपी आकाश मलिक (मोहित मलिक). इनकी मुलाकात अनन्या सैनी (सनाया ईरानी) से होती है. अनन्या एक एथिकल हैकर और साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट हैं, जो मुंबई पुलिस के सर्वर को शातिर मैलवेयर अटैक से बचाती हैं. लेकिन अनन्या के टैलेंट से टकराता है एसीपी आकाश मलिक का बड़ा सा ईगो.

एसीपी आकाश मलिक को लगता है कि अनन्या उनके काम में दखल दे रही हैं, क्योंकि साइबर क्रिमिनल्स को पकड़ना उनका काम है. दोनों के इंट्रोडक्शन और नोंक-झोक में ही सीरीज का पहला एपिसोड आधे से ज्यादा खत्म हो जाता है और फिर....

पहले एपिसोड की एंडिंग एक नए ट्विस्ट के साथ होती है. यह ट्विस्ट अनन्या और आकाश को एक टीम में बांध देता है और यहां से शुरू होती है एक दिलचस्प कहानी. लेकिन प्रीडिक्टेबल होने की वजह से सीरीज की कहानी बोरिंग टर्न ले लेती है.

विक्की कौशल-कटरीना कैफ की लाइफ में आई 'सौतन', एक्ट्रेस ने किया रिएक्ट 

सीरीज के सेकेंड एपिसोड में एसीपी आकाश मलिक एक मासूम लड़की की शादी को टूटने से बचाते हैं, जिसे लड़की की बेस्ट फ्रेंड ही साइबर क्राइम के जरिए बर्बाद करने पर तुली है. इस जर्नी में ना चाहते हुए भी एसीपी आकाश को एथिकल हैकर अनन्या सैनी की मदद लेनी पड़ती है. दोनों अपने शानदार टीम वर्क से क्रिमिनल को समय पर पकड़कर एक मासूम लड़की (वाणी) की जिंदगी को तबाह होने से बचाने में कामयाब हो जाते हैं.

एसीपी आकाश मलिक और अनन्या के टीम वर्क से कमिश्नर रॉय (इंद्रनील भट्टाचार्य) काफी ज्यादा इंप्रेस हो जाते हैं और वो उनकी एक टीम बना देते हैं. टीम का नाम होता है-TRACE (Threat Response and Cyber Crime Emergency). एसीपी आकाश मलिक के टीम मेंबर्स हैं- आशा ( नेहा खान), हाऊ साहिब (अमिताभ घानेकर) और अनन्या सैनी को असिस्ट करते हैं टेक जीनियस के (केशव उप्पल). इन सभी लोगों ने सपोर्टिंग स्टार्स के तौर पर अच्छा काम किया है.

अंकुश भट्ट के निर्देशन में बनी इस सीरीज के आने वाले सभी एपिसोड्स में ट्रेस टीम कई अलग तरह के साइबर अपराधों की गुत्थी को सुलझाती दिखेगी.

फैशन डिजाइनर Prathyusha की बाथरूम में मिली लाश, सुसाइड का केस दर्ज 

कॉप के रोल में मोहित मलिक ने दिखाया 'स्वैग'

‘साइबर वार–हर स्क्रीन क्राइम सीन’ सीरीज से एक्टर मोहित मलिक ने ओटीटी पर अपना डेब्यू किया है. कॉप के रोल में मोहित काफी फिट बैठे हैं. उनका किरदार सीरीज में सबसे ज्यादा इंटरेस्टिंग है. वे एक कूल कॉप हैं. मोहित ने एक्टिंग अच्छी की है. हालांकि, साइबर क्रिमिनल्स को पकड़ते टाइम थोड़े एग्रेशन की कमी लगी. सीरीज की लीड एक्ट्रेस सनाया ईरानी अपने एक्सप्रेशंस पर थोड़ा और काम करके अपने किरदार को मजेदार बना सकती थीं. कई जगहों पर उनके एक्सप्रेशंस एक जैसे ही लगे, जहां वो कुछ वेरिएशन कर सकती थीं. लेकिन मोहित और सनाया की पेयरिंग देखने में अच्छी लगती है. दोनों एक दूसरे को कॉम्प्लिमेंट करते हैं.

सीरीज के अभी सिर्फ दो एपिसोड ही रिलीज किए गए हैं. दोनों एपिसोड करीब 22 से 25 मिनट के हैं. हर हफ्ते 2 एपिसोड ऑन एयर किए जाएंगे. हमारा मानना तो यह है कि एक ही साथ सारे एपिसोड ऑन एयर किए जाते तो वो दर्शकों को ज्यादा अट्रैक्ट करते. सेकेंड एपिसोड की एंडिंग में कुछ भी ऐसा खास नहीं है, जो दर्शकों को आगे के एपिसोड देखने पर मजबूर करे.

दोनों एपिसोड्स की कहानी भी एवरेज है. ये आपको क्राइम बेस्ड डेली सॉप जैसे ही लगेंगे. साइबर क्रिमिनल्स को बेनकाब करने का टॉपिक दमदार है, लेकिन सीरीज की कहानी कमजोर और फीकी है. आप अगर मोहित मलिक और सनाया ईरानी के फैंस हैं, तो वूट पर बाकी एपिसोड्स का इंतजार कर सकते हैं. हो सकता है आने वाले एपिसोड्स में कुछ इंटरेस्टिंग देखने को मिल जाए.

जाते-जाते यही कहेंगे कि साइबर क्रिमिनल्स से अलर्ट और सावधान रहें!
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें