scorecardresearch
 

बच्चा गोद लेने की प्लानिंग कर रहीं स्वरा भास्कर, बोलीं- कर दिया है रजिस्ट्रेशन

स्वरा भास्कर हाल ही में दिल्ली में अनाथ बच्चों संग दीवाली सेलिब्रेट करतीं नजर आई थीं. इसी दौरान स्वरा ने सेंट्रल अडॉप्शन रिसोर्सेज अथॉरिटी (CARA) के तहत अडॉप्शन फॉर्म साइन किया है. फिलहाल स्वरा बच्चे अडॉप्ट करने की वेटिंग लिस्ट में हैं. 

स्वरा भास्कर स्वरा भास्कर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मां बनने जा रही हैं स्वरा भास्कर
  • हमेशा से फैमिली और बच्चा चाहती हैं ये एक्ट्रेस

फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस का दिल जीतने वालीं स्वरा भास्कर असल जिंदगी में भी अपनी बोल्ड स्टेटमेंट और बेबाकी के लिए पहचानी जाती हैं. फिलहाल सिंगलहुड इंजॉय कर रहीं स्वरा ने  फैसला लिया है कि वे जल्द ही एक बच्चा अडॉप्ट करेंगी. इसके लीगल प्रोसिजर पर भी स्वरा आगे बढ़ चुकी हैं. 

अपने एक इंटरव्यू के दौरान स्वरा ने फैमिली और बच्चे की इच्छा जाहिर की है साथ ही वे यह भी बताती हैं कि देश में कितने लाखों बच्चे हैं, जो अनाथालय में रहते हैं. उन्होंने न केवल अडॉप्शन के प्रोसेस की शुरुआत की है बल्कि कई उन कपल्स से भी मुलाकात की है, जिन्होंने बच्चा अडॉप्ट किया है. 

'Bhediya' First Look: वरुण धवन को देखकर होगी दहशत, 1 साल बाद रिलीज होगी फिल्म

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Swara Bhasker (@reallyswara)

 

हमेशा से चाहती हैं फैमिली और बच्चा 
मिड डे से बातचीत के दौरान स्वरा ने बताया, मैंने हमेशा से फैमिली और बच्चे की ख्वाहिश की है. मुझे लगता है कि अडॉप्शन एक ऐसा रास्ता है, जिससे मैं अपने इस सपने को पूरा कर सकूं. लकी हूं कि हमारे देश में सिंगल औरतों को बच्चे अडॉप्ट करने की अनुमति है. मैंने इस दौरान कई कपल्स से मुलाकात की है, जिन्होंने बच्चा अडॉप्ट किया है. काफी बच्चे तो अब अडल्ट भी हो गए हैं. मैंने उनके प्रोसेस और एक्सपीरियंस पर भी गहन रिसर्च किया है. 

Arya 2 Trailer: पति की मौत का बदला लेने शेरनी बनकर लौटी 'आर्या', दमदार रोल में Sushmita Sen

अडॉप्शन के पहले की काफी रिसर्च
काफी रिसर्च के बाद स्वरा ने अपने अडॉप्शन प्लानिंग की बात पेरेंट्स को बताई है. स्वरा के इस डिसीजन पर उनकी फैमिली उन्हें पूरी तरह सपोर्ट कर रही है. इस पर स्वरा कहती हैं, मैंने CARA के जरिए अडॉप्शन का प्रोसेस शुरू कर दिया है. मुझे पता है कि इंतजार थोड़ा लंबा है, हो सकता है इसमें तीन साल भी लग जाएं लेकिन अब पैरेंट्स बनने का इंतजार मुझसे नहीं हो रहा है. 

शीर-कोरमा के लिए जीता अवॉर्ड

स्वरा के वर्कफ्रंट की बात करें, तो उनकी अगली फिल्म शीर-कोरमा है, जिसमें स्वरा लेस्बियन का किरदार निभातीं नजर आने वाली हैं. इसमें उनके साथ दिव्या दत्ता बतौर लीड हैं और शबाना आज्मी एक अहम किरदार में हैं. 24 नवंबर को फिल्म के डायरेक्टर फराज ने अनाउंस किया है कि लंदन इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म के लिए स्वरा ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें