scorecardresearch
 

उम्र में 22 साल का फासला, फिर भी बिग बी का खास दोस्त था ये म्यूजिशियन, बर्थडे के अगले दिन हुआ निधन

जब अमिताभ बच्चन ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की तो उनकी कुछ फिल्मों में आदेश श्रीवास्तव ने भी म्यूजिक दिया था और बिग बी के लिए गाने भी गाए थे. शावा शावा गाने को भला कौन भूल सकता है. आदेश संग अमिताभ की दोस्ती भी प्रोफेशनल फ्रंट की वजह से गहरी हो गई थी. म्यूजिशियन के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं दोनों की खास बॉन्डिंग के बारे में.

आदेश श्रीवास्तव संग बिग बी आदेश श्रीवास्तव संग बिग बी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • म्यूजीशियन आदेश संग थी अमिताभ की गहरी दोस्ती
  • बिग बी की कई सारी फिल्मों में आदेश ने दिया म्यूजिक
  • 51 साल की उम्र में कैंसर से हो गया था निधन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन का कद सबसे बड़ा है. इसके पीछे उनके टैलेंट के साथ-साथ दर्शकों का ढेर सारा प्यार भी है. साथ ही एक्टर ने भी जीवन में कई ऐसे मौके आए जब संघर्ष का सामना किया. इस दौरान उन्हें इंडस्ट्री से भी सपोर्ट मिला. अमिताभ सभी का एहसान भी मानते हैं और सभी को अपने जीवन में खास स्थान भी देते हैं. जब अमिताभ बच्चन ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की तो उनकी कुछ फिल्मों में आदेश श्रीवास्तव ने भी म्यूजिक दिया था और बिग बी के लिए गाने भी गाए थे. शावा शावा गाने को भला कौन भूल सकता है. आदेश संग अमिताभ की दोस्ती भी प्रोफेशनल फ्रंट की वजह से गहरी हो गई थी. म्यूजिशियन के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं दोनों की खास बॉन्डिंग के बारे में.

100 फिल्मों में दिया संगीत

आदेश श्रीवास्तव का जन्म 4 सितंबर, 1964 को जबलपुर में हुआ था. उन्होंने करियर की शुरुआत में आर डी बर्मन और राजेश रोशन के लिए एक ड्रमर की भूमिका भी अदा की थी. इसके बाद वे इंडिपेंडेंट म्यूजिक डायरेक्टर बन गए. उन्होंने 100 के लगभग फिल्मों में म्यूजिक दिया. इसके अलावा वे सा रे गा मा पा में जज की भूमिका में भी नजर आए. कुछ फिल्मों में उन्होंने अपनी आवाज भी दी. अमिताभ बच्चन के बाद के करियर की कई सारी फिल्मों में उन्होंने संगीत दिया. इसमें लाल बादशाह, दीवार, मेजर साहब, बाबुल, बागवान, आंखें, कभी खुशी कभी गम समेत कई फिल्में शामिल हैं. आदेश श्रीवास्तव ने ही बिग बी का सुपरहिट सॉन्ग शोना शोना, और शावा शावा गाया था.

 

उम्र का फासला 22 साल मगर दोस्ती जबर

दोनों के बीच उम्र का फासला 22 साल का था मगर बावजूद इसके भी दोनों की दोस्ती बहुत गहरी थी. सूत्रों की मानें तो आदर्श की बिगड़ती सेहत के बारे में सुनकर अमिताभ काफी चिंतित हो गए थे. उन्होंने आदेश की मेडिकल कंडीशन का जायजा लिया और जितनी भी मदद वो कर सकते थे उन्होंने की. अमिताभ ने आदेश के इलाज के सारे खर्चे उठाए. यही नहीं अमिताभ जब भी आदर्श से मिलते तो वे उन्हें काफी एनर्जेटिक महसूस कराते. दोनों म्यूजिक स्टूडियो में जाते और धुनें बनाते. वे कहीं से भी आदेश को उनकी बिगड़ती सेहत का एहसास अपनी मौजूदगी के दौरान कराने नहीं देते थे. इसके अलावा बिग बी ने आदर्श की डेथ के बाद उनकी फैमिली का भी सपोर्ट किया.

सिद्धार्थ ने को-स्टार से मंगवाई थी देहरादून की मिठाई, मौत की खबर सुन शॉक्ड

जन्मदिन के अगले ही दिन हुआ निधन

बता दें कि अपने 51वें जन्मदिन के अगले दिन ही आदेश श्रीवास्तव ने दुनिया को अलविदा कह दिया. वे कैंसर से पीड़ित थे और काफी समय से बीमार थे. साल 2010 में ही उन्हें अपनी इस बीमारी के बारे में पता चल गया था. मगर उनका इलाज हुआ था और वे बेहतर हो गए थे. मगर अपने जन्मदिन के ठीक एक दिन बाद 5 सितंबर, 2015 को आदेश ने दुनिया को अलविदा कह दिया. उन्होंने विजैयता पंडित से शादी की थी. उनके दो बेटे हैं जिनका नाम अवितेश और अविनेश है. अवितेश कला के क्षेत्र में जुड़े हुए हैं और एक एक्टर-सिंगर हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें