scorecardresearch
 
बॉलीवुड

करीना कपूर से लेकर ऐश्वर्या राय तकः जब अचानक फिल्म से रिप्लेस हुईं ये मशहूर एक्ट्रेस

करीना कपूर खान, ऐश्वर्या राय
  • 1/9

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इस समय ट्रेंड कर रही हैं. दरअसल, संजय लीला भंसाली की मैगनम ओपस फिल्म 'बैजू बावरा' के लिए एक्ट्रेस ने रणवीर सिंह जितनी फीस की डिमांड की, जिसके बाद उन्हीं को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. वह फिल्म से साइडलाइन कर दी गई हैं. दीपिका ने जो फीस मांगी उसके लिए संजय लीला भंसाली तैयार नहीं. हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है, क्योंकि इस टॉपिक पर काफी बहस चल रही है. ऐसा पहली बार नहीं जब अचानक किसी को रिप्लेस किया गया हो. पहले भी इन बड़ी एक्ट्रेस के रिप्लेसमेंट ने सबको चौंकाया है. 

करीना कपूर खान
  • 2/9

फिल्म 'कहो न प्यार है' से करीना कपूर खान अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन इन्हें अमीषा पटेल ने रिप्लेस कर दिया था. अमीषा का भी इस फिल्म से डेब्यू ही था. बेबो ने इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी, लेकिन एक्ट्रेस ने फिल्म बीच में ही छोड़ दी ती. उनका कहना था कि उनके कैरेक्टर को फिल्म में कुछ खास वेटेज नहीं मिल रही है. 

जिनिलिया डिसूजा
  • 3/9

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिनिलिया डिसूजा फिल्ममेकर रोहित शेट्टी की फिल्म 'बोल बच्चन' के लिए फाइनल की गई थीं, लेकिन डेट्स न होने के कारण एक्ट्रेस को प्राची देसाई ने रिप्लेस किया था. प्राची देसाई टीवी की दुनिया की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में शुमार की जाती हैं. 

रेखा
  • 4/9

रेखा को अभिषेक कपूर की फिल्म 'फितूर' के लिए फाइनल किया गया था. कहा ऐसा भी जा रहा है कि फीस के चलते इन्हें एक्ट्रेस तबू ने रिप्लेस किया था. हालांकि, दोनों की ओर से इस पर कोई बयान जारी नहीं किया गया था. 

रिंकी खन्ना
  • 5/9

एक्ट्रेस और लेखिका ट्विंकल खन्ना की बहन रिंकी खन्ना को भी एक फिल्म में मनीषा कोयराला से रिप्लेस किया गया था. कहा जा रहा था कि रिंकी ने फिल्म के लिए कुछ हद तक शूटिंग भी कर ली थी, लेकिन रातों-रात एक्ट्रेस को मनीषा कोयराला से रिप्लेस कर दिया गया था. 

स्मृति ईरानी
  • 6/9

फिल्म 'ऑल इज वेल' में स्मृति ईरानी को फाइनल किया गया था, लेकिन बाद में सुप्रिया पाठक इस फिल्म में नजर आई थीं. कहा जा रहा था कि स्मृति ईरानी ने फिल्म से अपना हाथ पीछे कर लिया था, क्योंकि उनके कुछ पॉलिटिकल कमिटमेंट्स थे. 

करीना कपूर खान
  • 7/9

करण जौहर ने बताया था कि फिल्म 'कल हो न हो' में नैना के किरदार के लिए करीना कपूर खान को पसंद किया गया था. बाद में जब एक्ट्रेस ने इस फिल्म के लिए भारी-भरकम फीस की डिमांड की तो उन्हें रिप्लेस कर दिया गया और प्रीति जिंटा को फाइनल किया गया. 

तापसी पन्नू
  • 8/9

कुछ समय पहले की बात है जब तापसी पन्नू को फिल्म 'पति पत्नी और वो' के लिए फाइनल किया जाने वाला ही थी कि उन्हें भूमि पेडनेकर से फीस के चलते रिप्लेस कर दिया गया. तापसी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी डेट्स भी फाइनल कर दी थीं, लेकिन समय जितना उन्हें पैसा नहीं मिल रहा था. आप किसी भी व्यक्ति के समय को ब्लॉक नहीं कर सकते और बाद में यह नहीं कह सकते कि नहीं, कोई और इस फिल्म को कर रहा है. जिन लोगों ने इस तरह किया है, उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. 

ऐश्वर्या राय
  • 9/9

फिल्म 'चलते चलते' में ऐश्वर्या राय को रानी मुखर्जी ने रिप्लेस किया था. इस फिल्म का शाहरुख खान बैनर तले प्रोड्यूस किया जा रहा था. यह बदलाव किसी और के लिए नहीं बल्कि सलमान खान के लिए किया गया था. कहा जा रहा था कि सलमान खान ने फिल्म के सेट पर हंगामा खड़ा कर दिया था जब उन्हें पता चला था कि ऐश्वर्या इस फिल्म में रहेंगी. इसके बाद मेकर्स ने एक्ट्रेस को बदलने का फैसला लिया था. बता दें कि इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या ने कुछ सीन्स शूट भी कर लिए थे.