scorecardresearch
 
बॉलीवुड

मानसिक स्वास्थ्य, नेपोटिज्म, खराब तबीयत, ट्रोलिंग, जब बॉलीवुड सेलेब्स ने लिया सोशल मीडिया से ब्रेक

सोनाक्षी सिन्हा, आमिर खान
  • 1/11

सोशल मीडिया पर किसके कितने फैन्स और फॉलोअर्स हैं, इसकी चर्चा आम लोगों के बीच अक्सर हमें देखने को मिली है. केवल इतना ही नहीं, कई सेलेब्स के बीच भी इस बारे में बातचीत हुई है. हर कोई रैट रेस में शामिल है. कुछ सेलेब्स ऐसे रहे हैं, जिन्होंने अपने मानसिक स्वास्थ्य को खराब न करना चुना और सोशल मीडिया से दूरी बना ली. कुछ समय के लिए इससे ब्रेक ले लिया. एंटरटेनमेंट की दुनिया में कई चेहरे हैं, जिन्होंने कई कारणों से सोशल मीडिया को अलविदा कहा. इस लिस्ट में आमिर खान से लेकर फातिमा सना शेख, हिना खान, सपना चौधरी, सोनाक्षी सिन्हा, जहीर इकबाल, अमित साध समेत कई पॉपुलर नाम शामिल हैं. आइए इनके सोशल मीडिया को कुछ समय के लिए अलविदा कहने के पीछे का कारण जानते हैं. 

सोनाक्षी सिन्हा
  • 2/11

सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की पॉपुलर स्टार हैं, लेकिन उन्हें भी कई बार ट्रोलिंग झेलनी पड़ी है. वहीं जब हद हो गई तो सोनाक्षी ने ट्विटर को अलविदा कहना ही ठीक समझा. सोनाक्षी ने आखिरी पोस्ट में लिखा था, "यहां नकारात्मकता का माहौल है, इसलिए अकाउंट डिलीट कर रही हूं."

आमिर खान
  • 3/11

आमिर खान भी सोशल मीडिया को अलविदा कह चुके हैं. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा था कि मेरे जन्‍मदिन पर इतना सारा प्‍यार देने के लिए आपका द‍िल से शुक्रिया. मेरा द‍िल भर आया. दूसरी खबर यह है क‍ि यह मेरा सोशल मीडिया पर आखिरी पोस्‍ट होगी. हालांकि, मैं वैसे भी ज्‍यादा एक्टिव नहीं हूं तो मैंने इससे दूर होने का फैसला ल‍िया है. हम वैसे ही बातचीत करेंगे जैसे पहले करते थे. एकेपी (आमिर खान प्रोडक्‍शन) ने अपना ऑफिशियल हैंडल बनाया है तो भविष्‍य में मेरी फिल्‍मों से जुड़ी अपडेट आपको उसी पर मिलेगी. ढेर सारा प्‍यार.

सपना चौधरी
  • 4/11

सपना चौधरी भी इस लिस्ट में शामिल रहीं. सपना ने खुद इसकी जानकारी अपने इंस्टा पोस्ट में दी. सपना ने इंस्टा स्टोरी पर लिखा- राम राम, तबीयत ठीक न होने के कारण अपडेट नहीं रहूंगी. माफ करना. जल्द मिलेंगे. 

हिना खान
  • 5/11

हिना खान के पिता का साल 2021 में निधन हो गया था, जिसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था. हालांकि, हिना की टीम इस अकाउंट को मैनेज कर रही थी. हिना ने पोस्ट में लिखा था कि मेरे प्यारे पापा असलम खान 20 अप्रैल 2021 को हम सबको छोड़कर चले गए. इस मुश्किल वक्त में आप सभी ने मेरा और मेरे परिवार का बहुत सपोर्ट किया. इसके लिए मैं आप सब की आभारी हूं. मैं और मेरा परिवार अभी भी दुख में हैं. ऐसे में मेरे वर्क कमिटमेंट के लिए सोशल मीडिया एकाउंट्स मेरी टीम हैंडल करेगी. आपके सपोर्ट और प्यार के लिए शुक्रिया- हिना खान. 

साकिब सलीम
  • 6/11

साकिब सलीम भी ट्विटर को अलविदा कह चुके हैं. उन्होंने लिखा था कि मैं ट्विटर से विराम ले रहा हूं. जब ट्विटर ज्वाइन किया था तो यहां वह विचारों के आदान प्रदान से खुश थे, लेकिन अब ऐसे प्लेटफॉर्म पर नकारात्मकता बढ़ती जा रही है. वह अब ट्विटर नहीं चलाएंगे.

आयुष शर्मा
  • 7/11

सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हैं. आयुष ने ट्विटर को अलविदा कहते हुए लिखा था कि 280 शब्द किसी भी व्यक्ति के बारे में पर्याप्त नहीं बता सकते, लेकिन 280 शब्द नकारात्मकता फैलाने के लिए काफी हैं. 

फातिमा सना शेख
  • 8/11

फातिमा सना शेख ने भी मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए कुछ समय के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था. उन्होंने लिखा था कि सोशल मीडिया से ब्रेक ले रही हूं. दोस्तों सुरक्षित रहिएगा. 

अमित साध
  • 9/11

एक्टर अमित साध भी सोशल मीडिया से दूरी बना चुके हैं. उन्होंने लिखा था कि देश के हालिया हालात ने उन्हें यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या उन्हें सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करनी चाहिए. पूरा देश मुश्किल समय का सामना कर रहा है. मुझे लगता है कि मैं तस्वीरें और जिम की रील शेयर करके, किसी की परेशानी दूर नहीं कर रहा और न मैं किसी का मनोरंजन कर रहा हूं. मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा. मुझे लगता है कि इस स्थिति में संवेदनशील होने का सबसे सही तरीका प्रार्थना करना और सब कुछ बेहतर होने की उम्मीद करना होगा. मैं कुछ भी शेयर नहीं करूंगा, लेकिन अपने प्रशंसकों से बातचीत करने के लिए हमेशा मंच पर उपलब्ध रहूंगा.

वरीना हुसैन
  • 10/11

वरीना हुसैन ने पोस्ट में लिखा था कि मुझे याद है कि मैंने कहीं पढ़ा था कि आपको अपने डिपार्चर का ऐलान नहीं करना होता, क्योंकि यह कोई एयरपोर्ट नहीं है, लेकिन मैं अपने दोस्तों और फैन्स के लिए ऐसा करूंगी, जिनका प्यार मेरे लिए हमेशा ताकत रहा है. यह मेरा आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट है, लेकिन मेरी टीम मेरी अकाउंट मैनेज करती रहेगी, जिससे आप सभी तक मेरे काम की जानकारी पहुंचती रहे.

जहीर इकबाल
  • 11/11

बॉलीवुड में सलमान खान के जरिए लॉन्च हुए एक्टर जहीर इकबाल भी ट्विटर को अलविदा कह चुके हैं. बीते साल अपने आखिरी ट्वीट में उन्होंने 'गुडबॉय ट्विटर' लिखा था. बता दें कि फिल्म 'नोटबुक' से सलमान ने जहीर को बॉलीवुड में लॉन्च किया था.