scorecardresearch
 
बॉलीवुड

राजेश खन्ना के बर्थडे पर आता था फूलों से लदा ट्रक, ट्विंकल को होती थी ये गलतफहमी

राजेश खन्ना
  • 1/10

ऐसा शायद ही सुनने को मिलता है जब किसी पिता और बेटी का जन्मदिन एक ही तारीख पर पड़ता हो. 29 दिसंबर ऐसे ही उन खास तारीखों में से है जब बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना और उनकी बेटी ट्व‍िंकल खन्ना का जन्म एक ही तारीख पर हुआ था. राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में हुआ था. उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानें बेटी ट्व‍िंकल संग उनके रिश्ते के बारे में. 

राजेश खन्ना
  • 2/10

राजेश खन्ना ने मार्च 1973 में डिंपल कपाड़‍िया से शादी की थी. उनकी दो बेट‍ियां ट्व‍िंकल और रिंकी खन्ना हैं. ट्व‍िंकल के साथ उनके पिता राजेश का रिश्ता बेहद खास रहा है. इस बात को खुद ट्व‍िंकल ने कई बार सोशल मीड‍िया पोस्ट्स के जर‍िए साझा किया है. 
 

राजेश खन्ना
  • 3/10

राजेश खन्ना एक जमाने के सबसे बड़े सुपरस्टार रहे हैं. उनके जैसा स्टारडम दशकों में किसी एक को मिलता है. उनके इस स्टारडम से उनके पर‍िवार वाले अच्छी तरह पर‍िच‍ित थे और आए दिन अपने घर के बाहर फैंस का हुजूम देखते थे. राजेश के जन्मदिन पर तो बात ही अलग होती थी. एक किस्से का जिक्र करते हुए ट्व‍िंकल ने अपनी एक बड़ी गलतफहमी के बारे में बताया था. 
 

राजेश खन्ना बेटी ट्व‍िंकल के साथ
  • 4/10

ट्व‍िंकल खन्ना ने दो साल पहले 2018 में अपने पापा के बर्थडे पर एक फोटो शेयर किया था. इसी के साथ उन्होंने उस किस्से का जिक्र किया था. उन्होंने लिखा था- जब मैं छोटी थी तब बर्थडे वाले दिन ट्रक से लदे फूल आते थे. ये फूल पापा के लिए आते थे मगर मुझे ये कह कर मनाया जाता था कि ये मेरे लिए आए हैं.

ट्व‍िंकल खन्ना
  • 5/10

ट्व‍िंकल की यह गलतफहमी बाद में दूर हो गई कि फूलों से लदे ट्रक उनके नहीं बल्क‍ि उनके सुपरस्टार प‍िता और लोगों के चहेते एक्टर राजेश खन्ना के लिए आते थे. दोनों के बीच बहुत ही अच्छी बॉन्ड‍िंग थी. वे अपने पापा को लेकर ये भी कह चुकी हैं कि सिर्फ उनके प‍िता में ही वो हिम्मत थी जो उनका दिल तोड़ सकते थे. इस बारे में ट्व‍िंकल ने एक पोस्ट लिखा था.

ट्व‍िंंकल खन्ना
  • 6/10

उन्होंने फादर्स डे पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने लिखा था- जब मैं उनके 31वें जन्मदिन पर पैदा हुई तो उन्होंने (राजेश खन्ना) मेरी मां को बोला था कि मैं उनके लिए दुनिया का सबसे बेस्ट तोहफा हूं. वो मुझे टीना बाबा बुलाते थे. कभी बेबी नहीं कहा. और मैंने उस समय इस बात पर ध्यान नहीं दिया था लेकिन मेरी परवरिश दूसरी लड़कियों से हटकर हुई थी.'
 

राजेश खन्ना बेटी ट्व‍िंकल और पत्नी ड‍िंपल के साथ
  • 7/10

ट्विंकल खन्ना ने इस आर्टिकल में लिखा, 'वो इकलौता आदमी जिसके पास मेरा दिल तोड़ने की ताकत थी.' ट्विंकल ने ये आर्टिकल अपनी डिजिटल मीडिया वेबसाइट ट्वीक इंडिया के लिए लिखा था.
 

राजेश खन्ना
  • 8/10

बात करें राजेश खन्ना के फिल्मी सफर की तो उनकी फिल्मों और उनकी अदाकारी ने बॉलीवुड को एक नया आयाम दिया था. 1965 में फिल्मफेयर और यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स द्वारा किए गए एक टैलेंट हंट शो के जरिए राजेश खन्ना को सेलेक्ट किया गया था.
 

राजेश खन्ना
  • 9/10

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे. वो पहले ऐसे एक्टर थे, जिन्हें सुपरस्टार का नाम दिया गया. ये फिल्म आराधना के ब्लॉकबस्टर हिट होने के बाद हुआ. क्रिटिक्स ने उन्हें भारतीय सिनेमा का पहला सुपरस्टार बताया था.

राजेश खन्ना पूरे पर‍िवार के साथ
  • 10/10

वे भारत के पहले और इकलौते एक्टर हैं, जिन्होंने एक के बाद एक लगातार 15 सोलो हिट फिल्में दी थीं. साल 1969 से 1971 में रिलीज हुईं उनकी फिल्में सुपरहिट रहीं. उनके इस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है.