scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Harnaaz Kaur Sandhu Miss Universe 2021: कौन हैं हरनाज कौर संधू जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया?

हरनाज कौर संधू
  • 1/8

बधाई हो! हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने नाम कर लिया है. 21 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत की बेटी ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीत कर पूरे देश को खुश होने का मौका दिया है. 
 

हरनाज कौर संधू
  • 2/8

इससे पहले 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर हमें खुश होने का मौका दिया था. चलिये जानते हैं कौन हैं हरनाज कौर संधू जिन्होंने ये बड़ी उपलब्धि हासिल कर हिंदुस्तान का नाम रौशन किया है. 

हरनाज कौर संधू
  • 3/8

21 साल की हरनाज संधू का जन्म स‍िख पर‍िवार में हुआ है. फ‍िटनेस और योग लवर हरनाज ने अपने टीनेज के दिनों में ही ब्यूटी पेजेंट के हर मंच पर हिस्सा लेना शुरू कर दिया था. 2017 में हरनाज ने मिस चंडीगढ़ का ख‍िताब जीता था. पिछले कुछ समय से वो ग्लैमर वर्ल्ड में काफी एक्टिव दिखाई दे रही हैं.

हरनाज कौर संधू
  • 4/8

हरनाज कौर संधू 'यारा दिया पू बरन' और 'बाई जी कुट्टंगे' जैसी पंजाबी फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाएंगी. हरनाज कौर संधू ने 2019 में फेमिना मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था. वो हमेशा से ही चाहती थीं कि दुनिया उनकी खूबसूरती से परचित हो. इसके लिये वो काफी मेहनत भी कर रही थीं. 

हरनाज कौर संधू
  • 5/8

 हरनाज संधू का पूरा परिवार मोहाली में रहता है. उनके अंदर कुछ कर दिखाने की जिद थी. इसी जिद ने उन्हें ‘मिस यूनिवर्स 2021’ का ताज दिलाया. पेशे से मॉडल संधू ने जब इजरायल में चल रहे Miss Universe 2021 में हिस्सा लिया, तो चंडीगढ़ समेत पूरे देश की निगाहें उनकी जीत पर थी. 
 

हरनाज कौर संधू
  • 6/8

2018 में हरनाज को मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंड‍िया 2018 के ताज से नवाजा गया था. दो प्रतिष्ठ‍ित ख‍िताब जीतने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया, जहां वे टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब हुईं.

हरनाज कौर संधू
  • 7/8

2018 में हरनाज ने मिस इंड‍िया पंजाब ख‍िताब जीतने के बाद द लैंडर्स म्यूज‍िक वीड‍ियो 'Tarthalli' में काम किया. इस साल सितंबर में उन्होंने मिस डीवा यून‍िवर्स इंड‍िया 2021 के ताज पर अपना कब्जा जमाया. एक्ट्रेस कृति सेनन ने हरनाज के सिर यह‍ प्रतिष्ठ‍ित ताज सजाया था.  
 

हरनाज कौर संधू
  • 8/8

मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली हरनाज संधू ने खास पल के लिये अपने पेरेंट्स को शुक्रिया किया है. मिस यूनिवर्स का कहना है कि उनके पेरेंट्स की गाइडेंस की वजह से वो ये मुकाम हासिल कर पाईं. साथ ही उन्होंने सभी के प्यार और प्रार्थना के लिये भी थैंक्यू कहा. 

PHOTOS: Harnaaz Sandhu Instagram