scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Happy Birthday Jitendra क्यों फिल्मों में सफेद कपड़े-जूते पहनते थे जितेंद्र? एक्टर ने बताई वजह

जितेंद्र
  • 1/7

जितेंद्र को बॉलीवुड इंडस्ट्री का लेजेंड कहा जाता है और आज वह अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने फिल्मों में अपने योगदान से बॉलीवुड को उस मुकाम पर पहुंचाया है, जहां वो आज है. 60 से 90 तक के दशक तक जितेंद्र ने बड़े पर्दे पर राज किया था. 

जितेंद्र
  • 2/7

इस दौरान उन्होंने सिनेमा में काफी बढ़िया काम करके दिखाया, जिसे आने वाले यंग जनरेशन ने फॉलो किया. सभी एक्टर्स की अपनी स्पेशलिटी होती है और जितेंद्र भी इससे अछूते नहीं रहे हैं. जितेंद्र को हमेशा से ऑनस्क्रीन से लेकर ऑफस्क्रीन तक सफेद कपड़ें पहने देखा गया है. 

जितेंद्र
  • 3/7

जितेंद्र अक्सर सिर से लेकर पैर तक सफेद कपड़े पहने नजर आते हैं. उनकी फिल्मों में भी उन्हें सफेद शर्ट, पैंट और जूते पहने कई बार देखा गया है. आज भी उनका सफेद कपड़े पहनना कायम है. ऐसे में सभी के मन में सवाल आता है कि आखिर जितेंद्र को सफेद कपड़ों से इतना प्यार क्यों है?

जितेंद्र
  • 4/7

कुछ समय पहले जितेंद्र इंडियन आइडल 12 के मंच पर नजर आए थे. इस शो में शिरकत करने पर उनसे यही सवाल पूछा गया था. इस बारे में बात करते हुए जितेंद्र ने कहा था कि जब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा तब कोई फैशन डिजाइनर नहीं था, तो एक्टर्स अपनी मर्जी ने कुछ भी पहन लेते थे. 

जितेंद्र
  • 5/7

जितेंद्र ने आगे बताया कि उन्होंने सफेद कपड़े इसलिए पहनना शुरू किया था क्योंकि किसी ने उन्हें कहा था कि वह सफेद आउटफिट्स में स्लिम लगते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि रंगीन कपड़े आपको छोटा दिखाते हैं जबकि हल्के रंग के कपड़ों में आप लंबे दिखते हैं. 

जितेंद्र
  • 6/7

जितेंद्र ने कहा कि क्योंकि वह हल्के रंग के कपड़े पहनना चाहते थे, तो उन्हें सफेद रंग सबसे ज्यादा पसंद आया और उन्होंने उसी रंग को पहनना शुरू कर दिया. बता दें कि जितेंद्र के व्हाइट आउटफिट्स के कई दीवाने हैं और उनके डांसिंग स्टाइल को भी काफी पसंद किया जाता है. 

जितेंद्र
  • 7/7

उन्होंने बॉलीवुड को कई बढ़िया फिल्में जैसे हिम्मतवाला, तोहफा, जुदाई, नागिन, औलाद, हातिम ताई संग अन्य दी है. उन्होंने श्रीदेवी, जया प्रदा, रेखा जैसी टॉप एक्ट्रेस संग स्क्रीन शेयर की. जितेंद्र टीवी क्वीन एकता कपूर के पिता हैं.