scorecardresearch
 
बॉलीवुड

जब Hina Khan ने साधा बॉलीवुड इंडस्ट्री पर निशाना, कई बार सहना पड़ा रिजेक्शन

हिना खान
  • 1/9

टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' का आठ साल हिस्सा रहने के बाद एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) ने डिजिटल स्पेस में कदम रखा. फिल्म 'हैक्ड' से डेब्यू किया. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हिना खान ने खुद के लिए एक जगह बनाई है. हालांकि, आज भी इंडस्ट्री का इतने सालों से हिस्सा रहने के बावजूद हिना खान कई बार काम को लेकर स्ट्रगल करती हैं. हिना खान हमेशा से ही अपनी राय को खुलकर रखना पसंद करती हैं. 

हिना खान
  • 2/9

एक्ट्रेस इस समय कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 का हिस्सा हैं. हालांकि, जब इंडियन पवेलियन का उद्घाटन हुआ तो हिना खान वहां मौजूद नहीं थी, क्योंकि उन्हें वहां आने का इनविटेशन ही नहीं दिया गया था. इस बात से एक्ट्रेस ने थोड़ी नाराजगी जाहिर की है. कई बार हिना खान इस तरह की बातों का शिकार हुई हैं. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को लेकर उन्होंने कई चीजें समय रहते कही हैं. आज इन्हीं पर चर्चा करते हैं. 

हिना खान
  • 3/9

हिना खान का मानना है कि इंडस्ट्री में एक क्लास सिस्टम बना हुआ है, जिसके कारण टीवी एक्टर्स को यहां अपनी जगह बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हिना खान ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में एक क्लास सिस्टम है. फिर चाहे कुछ भी हो. बड़े डिजाइनर्स और बड़े प्रोडक्शन हाउस मुझे जज करते हैं. कई बार मेरे साथ ऐसा हुआ है. मैं टीवी की दुनिया से आती हूं, हम लोगों को कोई फिल्म इंडस्ट्री में चांस तक देने को रेडी नहीं होता. हम भी इक्वली टैलेंटेड लोग हैं. 

हिना खान
  • 4/9

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हिना खान ने कई बार रिजेक्शन फेस किए हैं. इसके पीछे का कारण टीवी से ताल्लुक रखना रहा है. हिना खान अभी तक केवल एक ही फिल्म में नजर आई हैं. उनका मानना है कि केवल एक फिल्म से हम बदलाव नहीं ला सकते हैं और न ही नोटिस हो सकते हैं. लोगों ने हिना खान को कई बार कहा कि तुम टीवी से आती हो. फिल्म में तुम किरदार में जान नहीं डाल पाओगी. 

हिना खान
  • 5/9

नेपोटिज्म पर हिना खान ने कहा था कि यहां इंडस्ट्री में हर किसी को चांस नहीं दिया जाता है. नेपोटिज्म हर जगह है. हमारी इंडस्ट्री में भी है यह. अगर आप स्टार हैं तो आप अपने बच्चे को लॉन्च करेंगे. ठीक बात भी है. लेकिन यह बात वहां गलत हो जाती है जब आप किसी आउटसाइडर को वही मौका नहीं देते हैं. टीवी एक्टर्स बॉलीवुड में बड़े नहीं बन पाते हैं. हमें फेयर चांस मिलता ही नहीं है. कम से कम हमें खुद को प्रूव करने का मौका जरूर मिलना चाहिए. सुशांत सिंह राजपूत की जर्नी हिना खान को काफी इंस्पायर करती है. उन्होंने अपने लिए फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत से जगह बनाई थी. हिना खान का कहना है कि हम आउटसाइडर्स का कोई गॉडफादर नहीं. हम भी मौका चाहते हैं और इज्जत भी. इंडस्ट्री में एक बैलेंस होना जरूरी है. 

हिना खान
  • 6/9

हिना खान की जीवन में एक समय ऐसा भी आया था जब इंटरनेशनल डिजाइनर्स उनकी मदद की थी और इंडियन डिजाइनर्स ने उनसे अपना पल्ला झाड़ लिया था. हिना खान ने कहा कि हम टीवी एक्टर्स को भारत में कम आंका जाता है. मुझे याद है किस तरह इंटरनेशनल डिजाइनर्स ने मेरी कान्स के डेब्यू के दौरान मदद की थी. इंडियन डिजाइनर्स ने मना कर दिया था. वेस्ट में टीवी एक्टर्स को डिग्निटी के साथ आंका जाता है, लेकिन यहां अपोजिट है. कई लोग हमारे साथ काम ही नहीं करना चाहते हैं. वजह समझ नहीं आती. या तो वह हमसे इनसिक्योर महसूस करते हैं या पता नहीं क्या कारण हो सकता है. उम्मीद करती हूं कि हमारी इंडस्ट्री में चीजें बदलें. 

हिना खान
  • 7/9

हिना खान की जह डेब्यू फिल्म 'हैक्ड' रिलीज हुई थी तो एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि लोगों ने मेरी डेब्यू फिल्म नहीं देखी. थिएटर में इसे देखने कोई नहीं गया, क्योंकि मैं किसी बड़े स्टार की बेटी नहीं. बॉलीवुड माफिया, इनसाइडर-आउटसाइडर की डिबेट पूरी तरह तब खत्म होगी, जब ऑडियन्स हमें बराबर का अधिकार देगी और हमारी फिल्में भी देखने जाएगी. 

हिना खान
  • 8/9

हिना खान कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में शामिल हुई हैं, लेकिन वह एक बात से नाराज हैं. हिना खान कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में भारतीय पवेलियन के ओपनिंग सेरेमनी में इनवाइट न मिलने की वजह से नाराज हैं. जिस दिन इंडियन पवेलियन का उद्घाटन किया गया था तब वहां सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ जानी मानी एक्ट्रेसेज मौजूद थीं. दीपिका पादुकोण, उर्वशी रौतेला, पूजा हेगड़े, तमन्ना भाटिया, सिंगर मामे खान समेत बाकी सेलेब्स नजर आए. इस मौके पर हिना खान वहां नहीं थीं, क्योंकि उन्हें तो इनवाइट ही नहीं मिला था.

हिना खान
  • 9/9

हिना खान ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हम सभी एक ही इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं. सभी यहां पर इंडिया को रिप्रेजेंट करने आए हैं. मैं अपनी फिल्म के पोस्टर लॉन्च को लेकर काफी एक्साइटेड हूं. हर किसी को मालूम था कि मैं अपनी फिल्म का पोस्टर लॉन्च करने आऊंगी. मैं इंडियन पेवेलियन से हूं तो मैं काफी एक्साइटेड थी. इसके बाद हिना ने कहा कि अभी भी इंडस्ट्री में elitist सिस्टम मौजूद है. एक ओपनिंग सेरेमनी हुई थी और इंडियन पवेलियन में एक इवेंट हुआ था. वहां सब थे, बॉलीवुड से ही नहीं, लेकिन सिंगर्स भी थे. मुझे उनपर गर्व है लेकिन उसी समय मुझे इस बात का भी खेद है क्यों मैं वहां पर नहीं थी. वे घूमर कर रहे थे. मैंने वह वीडियो देखा और अपने देश पर गर्व किया. मैं सेलेब्रिटी को ब्लेम नहीं करती. मुझे लगता है यह फील्ड के लोग है जो यह सारा काम करते हैं. मैं वहां पर कम से कम ऑडियन्स में ही होती, चीयर अप करती. हिना खान ने उम्मीद जताई शायद अगले साल वे इसका हिस्सा बन पाएंगी.