scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Children day Special : चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बनाई पहचान, आज काम के लिए कर रहे स्ट्रगल

किशुंक वैद्य
  • 1/10

इंडस्ट्री में चाइल्ड आर्टिस्ट का अपना दबदबा रहता है. कई फिल्में व शोज इनके बिना अधूरे माने जाते हैं. एक वक्त चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में घर-घर के फेवरेट बने ये एक्टर्स अब बड़े होने के बाद काम के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं. हम बता रहे हैं, ऐसे ही पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट के बारे में, जो अब फिल्मों में जगह पाने की पूरी कोशिश में लगे हैं. 

 

किंशुक वैद्य
  • 2/10

शाका लाका बूम बूम के किंशुक वैद्य ने जब अपनी पढ़ाई पूरी कर वापसी का मन बनाया, तो उनके लिए इंडस्ट्री उतनी वेलकमिंग नहीं रही. आजतक के बातचीत के दौरान किंशुक ने बताया था कि वे आज भी ऑडिशन के लिए रोजाना प्रोडक्शन हाउस के चक्कर लगाते हैं. फिल्मों में ब्रेक उनके लिए फिलहाल किसी सपने की तरह ही है. हालांकि किंशुक ने कुछ टीवी शोज भी किए हैं लेकिन उन्हें बचपन जैसी पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाई थी. 

तन्वी हेगड़े
  • 3/10

सोनपरी शो में फ्रूटी का किरदार निभाने वालीं तन्वी हेगड़े ने बचपन में 150 से ज्यादा ऐड शूट कर चुकी हैं. पिछले दिनों ही तन्वी ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया है. तन्वी इन दिनों मराठी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा रही हैं. तन्वी आखिरी बार 2016 में नजर आई थीं. 

अभिषेक शर्मा
  • 4/10

फिल्म कहो न प्यार है में ऋतिक रौशन के छोटे भाई बने अभिषेक शर्मा ने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था. अभिषेक की एक्टिंग देखकर उनका फ्यूचर ब्राइट माना जा रहा था. हालांकि बड़े होने के बाद अभिषेक एक अच्छे ब्रेक की तलाश में हैं. 

श्रिया शर्मा
  • 5/10

कसौटी जिंदगी की में स्नेहा के बबली किरदार में श्रिया शर्मा ने एक अहम किरदार निभाया था. श्रिया अपने वक्त की पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट रही हैं. श्रिया का मैजिक बॉलीवुड फिल्मों में नहीं चल पाया है, वे इन दिनों तमिल फिल्मों में एक्टिव हैं.

अथित नायक
  • 6/10

कल हो न हो फिल्म में अथित ने प्रीति जिंटा के छोटे भाई का किरदार निभाया था. उस वक्त अथ‍ित सबसे बिजी चाइल्ड आर्टिस्ट की लिस्ट में शामिल हुआ करते थे. अब अथित एक लंबे समय से ग्लैमर वर्ल्ड से दूर हैं और इन दिनों वे एक्टिंग से इतर डॉयरेक्शन व फोटोग्राफी का कोरस कर रहे हैं.  

आयशा कपूर
  • 7/10

संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ब्लैक में आयशा कपूर ने रानी मुखर्जी के बचपन का किरदार निभाया था. आयशा की इंटेंस एक्टिंग देख कईयों ने उनकी ब्राइट करियर का फ्यूचर प्रीडिक्ट किया था. आयशा इतने सालों में बस शेखर कपूर की फिल्म पानी में नजर आईं हैं. 

दर्शील सफारी
  • 8/10

तारे जमीन पर में दर्शील सफारी ने अपनी पावरफुल किरदार से आमिर खान तक को सरप्राइज कर दिया था. किरदार की पॉपुलैरिटी के बावजूद दर्शील को काम मिलने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. 

झनक शुक्ला
  • 9/10

झनक शुक्ला शो करिश्मा का करिश्मा में रोबोट बनीं झनक शुक्ला कई पॉपुलर फिल्मों का हिस्सा रही हैं. हालांकि झनक ने हालिया इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है कि वे अब फिल्मों में वापसी नहीं करेंगी. झनक के अनुसार उन्होंने सारी पॉपुलैरिटी देख ली हैं और अब वो पीसफुल लाइफ कंसीडर कर रही हैं. 

अहसास चन्ना
  • 10/10

तारा रम पम फिल्म में अहसास चन्ना एहसास ने लड़के का किरदार निभाया था. उस वक्त अहसास की एक्टिंग देखकर यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल था कि ये लड़की है. हालांकि अब अहसास सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं लेकिन फिल्म व टीवी पर कोई बड़ा ब्रेक नहीं मिल पाया है.