scorecardresearch
 
बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन फिल्मों में परोसी बोल्डनेस, एरॉटिक सीन्स पर हुई कंट्रोवर्सी

गर्लफ्रेंड-जिस्म
  • 1/10

श‍िल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्में बनाने और रिलीज करने के आरोप में अरेस्ट किया गया है. उनपर पोर्न फिल्में बनाने का गंभीर आरोप लगाया गया है. वहीं राज का पक्ष लेते हुए इस केस में फंसी बहना वश‍िष्ठ और राज की पत्नी श‍िल्पा शेट्टी ने कहा कि वे पोर्न नहीं बल्क‍ि एरॉट‍िक फिल्में बनाते थे. खैर, अभी कोर्ट में यह मामला चल रहा है और आने वाले समय में जल्द ही इसपर फैसला हो जाएगा. 

इस मुद्दे से परे, हिंदी सिनेमा में जहां पार‍िवार‍िक कहान‍ियों को दर्शक काफी तरजीह देते हैं, वहीं दर्शकों का एक बड़ा तबका बोल्ड सीन्स से भरे फिल्मों को भी पसंद करता है. बॉलीवुड में किसिंग और इंटीमेट सीन्स से भरे फिल्मों का चलन बहुत पहले से चला आ रहा है. इसमें मल्ल‍िका शेरावत से लेकर रेखा तक की फिल्में शामिल है. आइए देखें. 

उत्सव
  • 2/10

उत्सव

1984 की फिल्म उत्सव में रेखा ने अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरा. गिर‍िश करनाड के निर्देशन में बनी इस पीर‍ियड ड्रामा में बोल्ड सीन्स दिखाए गए हैं. फिल्म की कहानी एक वेश्या और एक गरीब ब्राह्मण की मुलाकात पर आधार‍ित है. यह एडल्ट फिल्म काफी विवादों में रही थी. 

कामा सूत्र: अ टेल ऑफ लव
  • 3/10

कामा सूत्र: अ टेल ऑफ लव 

मीरा नायर के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी. फिल्म के टाइटल की तरह, इसमें कई सारे इंटीमेट सीन्स दिखाए गए हैं. फिल्म में रेखा, इंद‍िरा वर्मा, सर‍िता चौधरी अहम रोल में हैं. बोल्ड सीन्स के अलावा, फिल्म की कहानी को जस्ट‍िफाई करते कुछ सॉफ्ट कोर सेक्स सीन्स भी थे. चूंकि फिल्म के एरॉट‍िक सीन्स की वजह से पहले ही विवाद खड़ा हो चुका था इसल‍िए भारत में इसे देर से रिलीज की गई थी. 

जिस्म  
  • 4/10

जिस्म  

जिस्म फिल्म में बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम के बोल्ड सीन्स को देखकर लोगों की आंखें खुली की खुली रह गई थी. इसे हिंदी सिनेमा के सबसे बोल्ड मूवीज में गिना जाता है. फिल्म में दोनों एक्टर्स के बीच कई लव-मेकिंग सीन्स दिखे. 
 

जिस्म 2
  • 5/10

जिस्म 2 

जिस्म की तरह ही जिस्म 2 में भी कई इंटीमेट सीन्स देखने को मिले. इस फिल्म में रणदीप हुड्डा, अरुणोदय सिंह और सनी लियोनी के बीच फिल्माए गए सेक्स सीन्स लोगों को फिल्म से बांधे रखने के लिए काफी थी. सनी लियोनी ने फिल्म में कई बोल्ड परफॉर्मेंस दी, टॉपलेस होकर सीन्स भी दिए, पर उनकी यह अदा लोगों को इंप्रेस करने में कामयाब नहीं हो पाई.   

रागिनी एमएमएस
  • 6/10

Ragini MMS 

रागिनी एमएमएस एक हॉरर ड्रामा है जिसमें बोल्ड सीन्स दिखाए गए हैं. पवन कृपलानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राजकुमार राव और कायनाज मोतिवाला लीड रोल में हैं. 
 

गर्लफ्रेंड
  • 7/10

गर्लफ्रेंड

गर्लफ्रेंड फिल्म में लेस्ब‍ियन लव को दिखाया गया है जिसे ईशा कोप्प‍िकर और अमृता अरोड़ा पर फिल्माया गया था. फिल्म में दोनों एक्ट्रेसेज के बीच काफी बोल्ड सीन्स थे. लोगों ने फिल्म को लेकर बवाल भी खड़ा किया था. यह फिल्म चल नहीं पाई थी. 
 

हेट स्टोरी
  • 8/10

हेट स्टोरी 

2012 में रिलीज फिल्म हेट स्टोरी में बदले की कहानी को दिखाया गया है. इस फिल्म में एक्ट्रेस पाओली दाम ने कई सेंशुअस सीन्स दिए हैं जहां वे अलग-अलग लोगों के साथ लव-मेक‍िंग सीन्स करती नजर आईं. इस एरॉट‍िक थीम वाले प्लॉट में सेक्सुअल कंटेंट और न्यूड‍िटी काफी ज्यादा है. फिल्म के हिट होने के पीछे ये भी एक वजह रही. 

मर्डर
  • 9/10

मर्डर 

इमरान हाशमी और मल्ल‍िका शेरावत ने फिल्म मर्डर में बोल्ड सीन्स देकर खूब सुर्ख‍ियां बटोरी थी. फिल्म में कहानी मल्ल‍िका के एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में मल्ल‍िका और इमरान ने बोल्ड सीन्स की हद पार कर दी है. फिल्म में मल्ल‍िका को टॉपलेस भी देखा गया, वहीं कुछ सीन्स हटा दिए गए. फिल्म बहुत हिट साबित हुई थी. 

मर्डर 2
  • 10/10

मर्डर 2 

मर्डर 2 में इमरान हाशमी ने जैकलीन फर्नांड‍िस के साथ कई बोल्ड सीन्स दिए. जैकलीन और इमरान ने फिल्म में कई इंटीमेट सीन्स दिए हैं. फिल्म के गानों में भी काफी बोल्डनेस थी.