scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कार्तिक आर्यन की धमाका ही नहीं, सलमान-जॉन से लेकर अन्य स्टार्स की फिल्में भी हैं कोरियन फिल्मों की रीमेक

कार्तिक आर्यन
  • 1/10

कार्तिक आर्यन अपनी फिल्म 'धमाका' लेकर आ रहे हैं. ये फिल्म एक न्यूज एंकर की कहानी है, जिसे बम ब्लास्ट के लिए कॉल आता और फिर उसकी जिंदगी बदल जाती है. बताया जा रहा है कि कार्तिक की यह फिल्म एक कोरियन फिल्म पर आधारित है, जिसका नाम The Terror Live था.

लेकिन ये पहली बार नहीं है, जब बॉलीवुड में किसी कोरियन ब्लॉकबस्टर फिल्म का रीमेक बन रहा है. इससे पहले भी ऐसा हुआ है और हम आपको उन्हीं फिल्मों के बारे में बता रहे हैं. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 2/10

सलमान खान की फिल्म भारत, कोरियन फिल्म Ode to My Father पर आधारित थी. ये फिल्म भारत नाम के एक शख्स की जिंदगी पर आधारित थी. फिल्म में सलमान के किरदार भारत की जिंदगी के अलग-अलग पहलुओं को भारत देश के साथ जोड़कर दिखाया गया था. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 3/10

कोरियन फिल्म Ode to My Father की बात करें तो 2014 में आई इस फिल्म में 1950 से लेकर वर्तमान तक के साउथ कोरिया की कहानी को एक आम इंसान की जिंदगी और एक्सपीरियंस से जोड़कर दिखाया गया था. ये कोरिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी फिल्म बनी थी. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 4/10

दिवंगत डायरेक्टर निशिकांत भट्ट ने फिल्म रॉकी हैंडसम को बनाया था. 2016 में आई इस फिल्म में जॉन अब्राहम ने लीड रोल निभाया था. फिल्म की कहानी एक शख्स के बारे में थी, जो 8 साल की बच्ची के किडनैप होने पर एक ड्रग माफिया से बदला लेता है. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 5/10

जॉन की रॉकी हैंडसम, कोरियन फिल्म The Man From Nowhere का रीमेक थी. इस फिल्म को 2010 में रिलीज किया गया था. इस फिल्म ने अपनी रिलीज के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कोरियन फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाई थी. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 6/10

फिल्म जज्बा से ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपना बॉलीवुड कमबैक किया था. जज्बा के जरिये ऐश्वर्या 5 साल के ब्रेक एक बाद सिल्वर स्क्रीन पर नजर आई थीं. ये फिल्म कोरियन फिल्म Seven Days का रीमेक थी. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 7/10

2007 में आई फिल्म Seven Days एक क्राइम थ्रिलर फिल्म थी. इस फिल्म के लिए कोरियन एक्ट्रेस Yunjin Kim को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. हालांकि ऐश्वर्या इसके रीमेक जज्बा के साथ साथ कोई कमाल नहीं कर पाई थीं. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 8/10

सलमान खान की 2020 में रिलीज हुई फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' भी कोरियन फिल्म का रीमेक थी. जी हां, कई लोगों को लग रहा था कि राधे, फिल्म वॉन्टेड का सीक्वल होगी लेकिन ऐसा नहीं था. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 9/10

साल 2017 में आई कोरियन फिल्म The Outlaws पर सलमान खान की राधे आधारित थी. The Outlaws की बात करें तो ये 2004 में हुए असल जिंदगी के इवेंट पर आधारित थी, जिसे Heuksapa Incident के नाम से जाना जाता है. फिल्म में दो लोकल गैंग्स के बीच जंग को दिखाया गया था. 

बॉलीवुड के कोरियन रीमेक
  • 10/10

जॉन अब्राहम की फिल्म रॉकी हैंडसम के अलावा 2006 में आई जिन्दा भी कोरियन फिल्म का रीमेक थी. 2003 में आई कोरियन फिल्म Oldboy पर फिल्म जिन्दा आधारित थी. जबकि फिल्म Oldboy खुद जापानी मांगा सीरीज Old Boy का ऑफिशियल एडाप्टेशन थी.